Vodafone और Jio के प्राइस वॉर में ग्राहकों की चांदी, अब इस प्लान में मिलेगा 28 गुना ज्यादा डेटा

0
150
Spread the love

देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी Vodafone इंडिया ने रिलांयस Jio को कड़ी टक्कर देने के लिए अपने चुनिंदा प्लान में बदलाव किया है। Vodafone ने Jio के 149 रुपए वाले प्लान को टक्कर देने के लिए अपने 158 रुपए वाले प्लान में ग्राहकों को 28 गुना ज्यादा फायदा देने का निर्णय किया है।

आपको बता दें कि 2016 में रिलायंस Jio के लॉन्च होते ही दूरसंचार कंपनियों के बीच प्राइस वॉर चालू हो गया है। हर रोज दूरसंचार कंपनियां नए प्लान्स बाजार में उतार रही है या फिर पुराने प्लान्स में ज्यादा फायदा दे रही है।

इस प्राइस वॉर में सबसे ज्यादा फायदा ग्राहकों को हुआ है। Jio के लॉन्च होने से पहले ग्राहकों को 1जीबी 4जी डेटा के लिए 250 रुपए खर्च करने पड़ते थे, लेकिन अब केवल 149 रुपए में ही 42GB 4G डेटा मिलने लगा है। इतना ही नहीं अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा भी मिलने लगी है।

Jio का प्लान

Jio के 149 रुपए वाले प्लान में ग्राहकों को पहले 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स के साथ 5जीबी डेटा मिलता था। बाद में कंपनी ने इस प्लान में 28GB डेटा, 1GB के डेली यूज के साथ देने की घोषणा की।

पिछले महीनें ही कंपनी ने अपने सभी प्लान्स में 1GB की जगह 1.5GB डेली लिमिट देने का फैसला किया इस वजह से ग्राहकों को अब इस प्लान में डेली यूज के लिए 1.5GB डेटा 28 दिनों के लिए मिलने लगा है।

Vodafone का प्लान

इसी बीच Vodafone ने भी अपने 158 रुपए वाले प्लान में ज्यादा डेटा देने की घोषणा की है। इस प्लान में ग्राहकों को पहले 1GB 3G/4G डेटा अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स के साथ 28 दिनों की वैधता के साथ मिलता था।

कंपनी ने अब इस प्लान में बदलाव करते हुए ग्राहकों को डेली यूज के लिए 1GB 3G/4G डेटा देने का फैसला किया है। इस तरह से इस प्लान में ग्राहकों को अब 28 गुना ज्यादा डेटा मिलेगा। आपको बता दें कि Vodafone का यह प्लान अभी सिर्फ केरल सर्किल के लिए है, बाद में इस प्लान को कंपनी पूरे भारत में लॉन्च कर सकती है।

कोई जवाब दें