PNB घोटाला: कांग्रेस का PM मोदी पर तंज, बोले- देश का चौकीदार’ सो रहा है और ‘चोर’ भाग गया

0
177
Spread the love

कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। शनिवार को भी कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर मोदी पर तंज कसे। उन्होंने कहा कि हमारे देश के चौकीदार पकौड़े बनाने की सलाह दे रहे हैं, आज के हालात ये हैं कि चौकीदार सो रहा है और चोर भाग गया है।

PNB फ्रॉड मामले में शिवसेना नेता मनीषा कयांदे ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपना दिखाकर कहा था कि न खाऊंगा और न खाने दूंगा, इसलिए लोगों ने उन्हें भारी बहुमत दिया। लेकिन आज का माहौल ठीक नहीं है।

इसे भी पढ़े :- BJP नेता ने दिया बयान- बैन हो प्रिया प्रकाश का गाना, फॉलोअर बनने से अच्छा है पकौड़े बेचें

इसे भी पढ़े :- एसडीएम मुकुल गुप्ता के न्यायालय कक्ष में रिश्वतखोरी का खेल खुलेआम चल रहा, रिश्वत लेते पकड़ाया बाबू

पीएऩबी बैंक घोटाले पर शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेस में कपिल सिब्बल ने कहा कि ‘मेहुल भाई’ के गुण गाए जा रहे थे और जब पीएमओ में शिकायत की गई तो उन्होंने शिकायत को ही बंद कर दिया। 2015 में इस मामले में शिकायत की गई थी लेकिन पीएमओ से जवाब मिला कि इसे देखा जा रहा है, तब इसे ‘कैसे देखा’ जा रहा था।

इससे साबित होता है कि वह पूरे मामले को जानते थे। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम और वित्त मंत्री को फर्जीवाड़े की जानकारी थी। कपिल सिब्बल ने सवाल किया कि एचआरडी मंत्रालय और नीरव मोदी का क्या संबंध है तथा देश के वित्त मंत्री घोटाले के बारे में हमारे सवालों का जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं? वित्त मंत्री ने यह नहीं बताया कि कुल 151 एलओयू हैं।

इसे भी पढ़े :- महिला कॉन्सटेबल ने ली 300 रुपये रिश्वत, पकड़े जाने पर चबा डाले नोट
इसे भी पढ़े :- पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी, मेहुल चौकसी का पासपोर्ट सस्पेंड, दर्जनों ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे

सीबीआई की प्राथमिकी में सारे एलओयू 2017 के दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पैसों से सम्पत्तियाँ ख़रीदी जा रही हैं, क्या प्रधानमंत्री जी इसकी जाँच कराएंगे। इस पूरे मामले की सच्चाई अगर मोदी सरकार सामने नहीं लाएगी तो हम लायेंगे। लोगों को अब रोज़ पता चल रहा है कि असल में क्रोनी कैपेटिलिस्ट कौन है? भाजपा के कारण बैंक़ों का पैसा वापस नहीं मिला और देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई। यह सरकार यह बताए कि बाक़ी बड़े-बड़े उद्योगपतियों के कितने क़र्ज़ हैं।

बैंक विशेषज्ञों का मानना है कि नोटबंदी की वजह से वर्ष 2017 की शुरुआत में नीरव मोदी की आमदनी घट गई थी, इसलिए वह अपने विदेशी आपूर्तिकर्ता के बिल का भुगतान नहीं कर पाया। ऐसा होने पर उनके आपूर्तिकर्ता ने पीएनबी से जारी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग को भुना लिया और उनकी पोल खुल गई।

इसे भी पढ़े :- PNB घोटाला: गीतांजलि ग्रुप के खिलाफ 1.8 अरब डॉलर की धोखाधड़ी के लिए FIR दर्ज

इसे भी पढ़े :- MP नगर थाने में बार कौंसिल ने FIR करने अवधेश भार्गव की शिकायत, वकील के फर्जी लेटर हेड बना कर फर्जी हस्ताक्षर कर नोटिस भिजवाने के मामले में

कपिल सब्बिल समेत कांग्रेस नेताओं की यह प्रतिक्रिया उस वक्त सामने आ रही है जब 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बता दें कि विधानसभा चुनावों के बाद वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। पिछले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को बीजेपी के आगे परास्त होना पड़ा था। लेकिन इन चुनावों में कांग्रेस कोई गलती नहीं करना चाहती है। 2018 के विधानसभा और 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पूरी तरह के बीजेपी पर हावी करने की कोशिश कर रही है।

इसे भी पढ़े :- अयोध्या विवाद : जगतगुरु स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती बोले, नहीं बनेगा राम मंदिर

इसे भी पढ़े :- देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ दर्ज हैं 11 क्रिमिनल केस, नीतीश कुमार पर है हत्या का आरोप

कोई जवाब दें