NDTV ने डिलीट किया केजरीवाल के खिलाफ कपिल मिश्रा का ब्‍लॉग, लोगों ने पूछा कहां गई पत्रकारिता ?

0
133
Spread the love

TOC News , 7 Jun. 2017

NDTV ने कपिल मिश्रा के ब्‍लॉग को अपनी वेबसाइट से डिलीट कर दिया है। उन्‍होंने ये ब्‍लॉग दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लिखा था।

NDTV ने आम आदमी पार्टी के निष्‍कासित नेता और दिल्‍ली सरकार के बर्खास्‍त मंत्री कपिल मिश्रा के एक ब्‍लॉग को अपनी वेबसाइट पर पब्लिश किया था। लेकिन, अब कपिल मिश्रा के ब्‍लॉग को NDTV ने डिलीट कर दिया है। इसके बाद से एनडीटीवी सवालों के घेरे में आ गया है।

लेागों ने एनडीटीवी से सवाल किया है कि उन्‍होंने ऐसा क्‍यों किया। क्‍या कपिल मिश्रा के ब्‍लॉग को सिर्फ इसलिए डिलीट किया गया क्‍योंकि वो दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की पोल खोलने वाला था।

इसे भी पढ़ें :- मध्य प्रदेश: पुलिस द्वारा फायरिंग में 6 किसानों की मौत, कर्फ्यू लगा

इसे भी पढ़ें :- बिना अनुमति के आरटीओ के 45 बैरियारों पर चल रही थी अवैध वसूली

अभी सोमवार को ही सीबीआई ने एनडीटीवी के मालिक प्रणव राय के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी के विरोध में अरविंद केजरीवाल खुलकर NDTV के साथ आ गए थे।

ऐसे में सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल किया है कि क्‍या आपकी यही पत्रकारिता है। कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लिखे अपने इस ब्‍लॉग उन पर ना सिर्फ भ्रष्‍टाचार के आरोप लगाए थे बल्कि ये भी बताने की कोशिश की थी कि वो मुद्दों को कैसे भटकाते हैं। NDTV की वेबसाइट से ब्‍लॉग डिलीट किए जाने के बाद कपिल मिश्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एनडीटीवी को एक ट्वीट भी किया।

 

इसे भी पढ़ें :- कोहली की डिनर पार्टी में दिखे भगोड़े माल्या, भारतीय क्रिकेट टीम ने बनाई दूर

जिसमें उन्‍होंने लिखा है कि “बहादुर एनडीटीवी ने AK (अरविंद केजरीवाल) की सच्चाई वाला मेरा ब्लॉग बिना बताये हटाया। AK का नाम आते ही NDTV के लिए सिर्फ बागों में बहार है।” उनके इस ट्वीट पर सोशल मीडिया ने एनडीटीवी की खूब चुटकी ली है। उनकी पत्रकारिता और ईमानदारी पर सवाल खड़े किए।

NDTV ने सोमवार को ही अपनी हिंदी वेबसाइट पर कपिल मिश्रा के ब्‍लॉग को पब्लिश किया था। जिसका शीर्षक था “ये हैं केजरीवाल के ब्रह्मास्‍त्र”। इस ब्‍लॉग के जरिए कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के झूठ और फरेब को उजागर करने का दावा किया था। इसके साथ ही उनके तमाम षणयंत्रों के बारे में भी लिखा था। कपिल मिश्रा ने अपने इस ब्‍लॉग में इशारों ही इशारों में खुद के कत्‍ल की साजिश में केजरीवाल के शामिल होने का भी आरोप लगाया।

इसे भी पढ़ें :- पत्नी के साथ सेक्स वीडियो डालता था पार्न साइट पर ..

इतना ही नहीं उन्‍होंने ये भी दावा किया था कि कुमार विश्वास को अवैध संबंध के आरोपों में फंसाने के लिए जो मेल भेजा गया था। वो भी केजरीवाल के घर से ही भेजा गया था। यानी उन्‍होंने कुमार विश्‍वास को अवैध संबंधों के षणयंत्र में फंसाने का आरोप लगाया।

मिश्रा ने अपने ब्‍लॉग में लिखा था कि केजरीवाल ने जिन हथियारों का इस्‍तेमाल करते हुए अन्‍ना हजारे को धोखा दिया, योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण जैसे नेताओं को आम आदमी पार्टी से बाहर निकाला गया, संतोष कोली को खामोश कर दिया गया, वही तरीके उन पर भी अपनाए जा सकते हैं। इसके अलावा उन्‍होंने अपने ब्‍लॉग के जरिए केजरीवाल कई और संगीन आरोप लगाए थे।

इसे भी पढ़ें :- लोक निर्माण विभाग (PWD) घोटाले में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ तीन एफआईआर दर्ज

कपिल मिश्रा के इस ब्‍लॉग को काफी सनसनीखेज माना जा रहा था। ऐसे में NDTV की ओर से इस ब्‍लॉग को हटाए जाने पर नया विवाद खड़ा गया है। लोगों का ये तक कहना है कि केजरीवाल के दवाब में एनडीटीवी ने इस ब्‍लॉग को अपनी वेबसाइट से डिलीट किया है। प्रणव राय के खिलाफ सीबीआई की छापेमारी के बाद दोनों के बीच समझौता हुआ है। सोशल मीडिया पर इस तरह के कई आरोप लगे हैं।

कोई जवाब दें