ISIS का खूंखार मुखिया बगदादी का जारी हुआ वीडियो: ली श्रीलंका हमले की जिम्मेदारी

0
1304
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

 

डेस्क: सीरिया को तबाह कर देने वाले खूंखार आतंकी संगठन ISIS के मुखिया बगदादी ने कई साल बाद अपना एक वीडियो जारी कर श्रीलंका आतंकी हमले की जिम्मेदारी ले ली है. सबसे ख़ास बात यह है कि बगदादी के मारे जाने की कई बार खबर आ चुकी थी. 

बतादें कि ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट की जिम्मेदारी खुद ISIS आतंकी संगठन के प्रमुख अबू बक्र अल-बगदादी ने ली है. इसे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि बगदादी ज़िंदा है. बगदादी ने पांच साल बाद वीडियो जारी किया और श्रीलंका में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है.

एक न्यूज़ एजेंसी द्वारा जारी किये गये बगदादी के वीडियो में वह, तीन लोगों से बात करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिनको बगदादी ये कहता हुए सुनाई दे रहा है कि ‘सीरिया के बागूज की लड़ाई खत्म हो गई है’. वीडियो में इन तीनों व्यक्तियों के चेहरे धुंधले किए गए हैं. बगदादी और आईएस का सीरिया में पिछले कई सालों से कब्जा था.

जिनपर हमला करके फरवरी में अमेरिका ने आईएस को खत्म करने का दावा किया था. लेकिन अब बगदादी के वीडियो जारी करना और श्रीलंका आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेना यह साबित करता है कि वह मरा नहीं है, हालाँकि अभी तक इसे वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है, क्योंकि इससे पहले कई बार मृत घोषित किया जा चुका है.

कोई जवाब दें