IPL2020: फर्स्ट हाफ के बाद इस नियम से खिलाड़ियों की होगी आदला-बदली

0
203
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org 

विशेष संवाददाता 

IPL के आधे मुकाबले खेले जा चुके हैं. फर्स्ट हाफ खत्म होने के साथ ही IPL में पांच दिन की मिड सीजन ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस नियम के जरिए खिलाड़ी दोनों टीमों की आपसी सहमति से फ्रेंचाइजी बदल सकते हैं. ट्रांसफर विंडो के तहत वे खिलाड़ी दूसरे टीम में जा सकते है जिसने इस सीजन में 7 मैचों में से दो या उससे कम मैच खेले हैं. इस बार 90 प्लेयर्स ट्रांसफर विंडो के तहत दूसरे टीमों में जा सकते हैं.

दिल्‍ली : आईपीएल 2020 में अब आधा सीजन खत्‍म होने को है. जब सभी आठ टीमें अपने सात सात मैच खेल चुकी होंगे, उसके बाद टीमें में कुछ खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं, वहीं कुछ खिलाड़ियों को अपनी टीम छोड़नी पड़ सकती हैं. अब तक की बात करें तो छह टीमें अपने छह छह मैच खेल चुकी हैं, वहीं दो टीमें ने अपने पांच पांच मैच खेल लिए हैं.

आज शनिवार है और आज शनिवार को और रविवार को दो दो मैच यानी डबल हेडर मैच होंगे, इसके बाद सभी टीमें अपने सात सात मैच खेल चुकी होंगी.  इसके बाद जहां आईपीएल में प्‍लेआफ की रेस और तेज हो जाएगी, वहीं टीमें अपने खिलाड़ियों को इधर से उधर भी कर सकती हैं.  इसे मिड सीजन ट्रांसफर बोला जाता है. यह नियम बीसीसीआई ने ही बनाया है, नियम के अनुसार जो खिलाड़ी आधे आईपीएल तक अपनी टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेले हैं, या फिर एक या दो ही मैच खेले हैं, वे अपनी टीमें बदल सकते हैं.  पहले तो वह टीम राजी होनी चाहिए जिसका यह खिलाड़ी अभी तक है, वहीं दूसरी टीम को भी राजी होना चाहिए, जो उस खिलाड़ी को लेना चाहती हो, उसके बाद बदलाव किया जा सकता है.

पिछले साल के आईपीएल में नियम था कि वही खिलाड़ी अपनी टीम बदल सकते हैं, जिन्‍होंने सात मैचों के बाद भी एक भी मैच न खेला हो, लेकिन किसी भी टीम ने इसमें दिलचस्‍पी नहीं दिखाई थी, लेकिन इसके बाद इस साल दो या दो से कम मैच खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए भी विंडो खोल दी गई है.  इस बार क्रिस गेल और अजिंक्‍य रहाणे जैसे कई खिलाड़ी हैं, जो अपनी टीमों के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं. दिलचस्‍प होगा कि क्‍या खिलाड़ी और टीमें अपने इन धुरंधरों को एक टीम से दूसरी टीम में जाने की परमीशन देंगी और क्‍या खिलाड़ी भी अपनी टीम बदलने के लिए इच्‍छुक हैं या नहीं. आईपीएल की सभी टीमों को लीग में 14-14 मैच खेलने हैं. ऐसे में मिड सीजन ट्रांसफर विंडो सात सात मैच यानी आधे मैच खेलने के बाद खुल जाएगी.

कोई जवाब दें