IND vs ENG: इंग्लैंड से मिली हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया धोनी ने बड़ा बयान

0
138
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरी टीम इंडिया से वनडे सीरीज में भी ऐसे ही परिणाम की उम्मीद थी, लेकिन हो गया ठीक उल्टा।

पहले मैच में जिस अंदाज में टीम इंडिया ने जीत हासिल की उससे लग रहा था कि टीम इंडिया इस सीरीज को जीतकर लगातार 10 सीरीज जीतने का कारनामा कर दिखाएगी। लेकिन इंग्लैंड की टीम ने टीम इंडिया को हार का मुंह दिखा दिया। तीसरे निर्णायक मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। और हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आकर खुद अपना बड़ा बयान दिया है।

आपको बता दें कि जब पास बैठे रिपोर्टर ने धोनी से पूछा कि, भारतीय टीम की करारी हार का जिम्मेदार आप की धीमी बल्लेबाजी को बताया जा रहा है, तो उस पर आपकी क्या राय है? इसी बात का जवाब देते हुए धोनी ने कहा, मैदान के बाहर बैठा हर कोई व्यक्ती अपने हिसाब से हार और जीत को तोलता है। तो ऐसे में किसी के विचारों पर मैं अपनी प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता।

हम मैदान में एक टीम की तरह खेलते हैं और एक टीम की तरह ही प्लान बनाकर किसी भी मैच में परफॉर्म करते हैं। ऐसे में हम सभी से गलतियां होती है। लेकिन किसी एक खिलाड़ी को इस हार का जिम्मेदार ठहराना कहां की समझदारी होगी। मैं आशा करता हूं कि हमारी टीम के खिलाड़ी वनडे सीरीज में मिली हार से सबक लेकर टेस्ट सीरीज में जरूर हमारी टीम को विजय बनाएंगे।

इस बयान के बाद धोनी ने अपने संन्यास लेने के फैसले पर भी चर्चा करी और बताया कि, 2019 के विश्व कप से पहले वह संन्यास लेने का कोई मन नहीं बना रहे। उन्होंने फिलहाल अपनी संन्यास पर उठा रहे सभी अफवाहों को सिरे से खारिज किया।

कोई जवाब दें