Covid-19: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, सरकारी हो या प्राइवेट लैब, मुफ्त में होगी कोरोना वायरस की जांच

0
356
Supreme Court Says Private Labs Can Not Charge Money For Covid 19
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

देश में कोरोना वायरस महामारी के बीच सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बड़ा फैसला सुनाया। कोर्ट ने आदेश दिया कि मान्यताप्राप्त सरकारी या प्राइवेट लैब में कोरोना वायरस की जांच मुफ्त में होगी। इसके लिए अदालत ने केंद्र सरकार से कहा है कि वह मान्यताप्राप्त सभी लैबों को मुफ्त में कोरोना जांच करने का निर्देश दे। 

कोरोना मामले को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा है कि वो कोरोना टेस्ट फ्री करने की व्यवस्था करें. बुधवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर लोग प्राइवेट लैब में भी अपना टेस्ट कराएं तो सरकार को उसे रिम्बर्स करने की व्यवस्था करनी चाहिए.

भारत में 21 दिन के लॉकडाउन के तीसरे हफ्ते में, बुधवार को कोरोनोवायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,194 हो गई है. इनमें से 4643 कोविड-19 के सक्रिय मामले हैं, वहीं 401 व्यक्ति ठीक हो चुके हैं और इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. वहीं एक व्यक्ति दूसरे देश जा चुका है और 149 लोग इस बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. प्रभावित लोगों में 70 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इस वायरस से महाराष्ट्र सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ और यहां कुल 1018 पॉजिटिव मामले सामने आए, इसके बाद तमिलनाडु में 690 मामले आए. वहीं आंध्र प्रदेश में 305 लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं जबकि 4 लोगों की मौत हुई है, अंडमान निकोबार में 10 कोरोना पीड़ित हैं, अरुणाचल प्रदेश में 1, असम में 27 और बिहार में 38 लोग इस बीमारी से पीड़ित हुए हैं, बिहार में एक की मौत की खबर है, जबकि चंडीगढ़ में 18, छत्तीसगढ़ में 10 लोग इस बीमारी से पीड़ित पाए गए हैं.

कोई जवाब दें