CM बनने के बाद फडणवीस के परिवार की संपत्ति में 5 सालों में जबरदस्त 100 फीसदी इजाफा

0
834
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

 

देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके परिवार की संपत्ति में मात्र पांच साल में बंपर इजाफा हुआ है. महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के बाद देवेंद्र फडणवीस और उनके परिवार की संपत्ति में 100 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. चुनाव आयोग के हलफनामे से यह जानकारी प्राप्‍त हुई है.

बता दें कि मुख्यमंत्री फडणवीस की पत्‍नी अमृता फडणवीस मुंबई एक्सिस बैंक की वाइस प्रेजिडेंट हैं. इसके अलावा वह पश्चिमी इंडिया की कॉर्पोरेट हेड हैं. सीएम फडणवीस ने एक बार फिर मुंबई के नागपुर दक्षिण पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया है. नामांकन पत्र भरने के दौरान उन्होंने चुनाव आयोग में अपनी संपत्ति को लेकर एक हलफनामा दायर किया है.

चुनाव आयोग को दिए संपत्ति के आंकड़े में बताया गया है कि साल 2014 के विधानसभा चुनाव के समय उनकी चल अचल संपत्ति 1.81 करोड़ रुपये थी. जिसकी तुलना में साल 2019 में उनकी चल-अचल संपत्ति 3.78 करोड़ रुपये के बराबर है. यानि कि साल 2014 की संपत्ति से 100 फीसदी से भी ज्यादा.

हालांकि इस पर महाराष्ट्र सीएमओ की तरफ से सफाई भी पेश की गई है. मुख्‍यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि मुख्‍यमंत्री के परिवार की संपत्ति में बढ़ोतरी शहर में जमीन के दाम में आए उछाल की वजह से है.

सीएमओ की ओर से कहा गया, “साल 2014 के 1.81 करोड़ रुपये की तुलना में उनकी संपत्ति आज 3.78 करोड़ रुपये के बराबर है. मुख्‍यत: ऐसा जमीन की कीमतें बढ़ने की वजह से हुआ है. ऐसा ही सीएम की पत्नी अमृता की संपत्ति भी 2014 के 42.60 लाख रुपये से बढ़कर 99.3 लाख रुपये हुई है.”

कोई जवाब दें