ATM उखाड़कर ले जाने के मामले में फरार आरोपी जसदेव सिंह ने किया आत्मसमर्पण

0
634
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ रायगढ़  // उत्सव वैश्य : 9827482822 

बेसिक पुलिसिंग के साथ स्मार्ट पुलिसिंग होने के लिए दिए जोर

रायगढ़. दिनांक 08.08.2019 की रात्रि थाना कोतवाली अंतर्गत सर्किट हाउस चौक के पास कांप्लेक्स में लगे एटीएम सेंटर के एटीएम मशीन को उखाड़ कर लाखों रुपए की चोरी के मामले में फरार आरोपी जसदेव सिंह पिता हरजीत सिंह उम्र 31 साल निवासी कुसमेल थाना तमनार द्वारा दिनांक 17.02.2020 को माननीय कोर्ट में सरेंडर किया गया था ।

इसे भी पढ़ें :- प्रेम संबंधों को लेकर प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या, गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर लिया

दिनांक 19.02.2020 को कोतवाली पुलिस को माननीय न्यायालय से आरोपी का 1 दिन का रिमांड मिला । आरोपी ने पूछताछ पर कोतवाली पुलिस को बताया कि उसे वारदात के बाद बटवारे में ₹1,60,000 मिला था जो फरार रहने के दौरान खर्च हो गए हैं । आरोपी पूरी तथा अन्य स्थानों में लुक छिप कर रहना बताया है ।

इसे भी पढ़ें :- पूर्व डीजेपी मध्य-प्रदेश को उन्हीं के डीएसपी मिश्रा ने अफसरों के तबादले को लेकर पीएमओ से की शिकायत

आरोपी ने अपने साथी नन्द कुमार साहू निवासी पडिगांव के कुल 08 लोगों के द्वारा घटना को अंजाम देना बताया । इस मामले में कोतवाली पुलिस की कार्यवाही में इसके 05 साथी पकड़े गए जिस कारण इसने कोर्ट में आत्मसमर्पण करना उचित समझा और कोर्ट में आत्मसमर्पण किया । आरोपी जसदेव सिंह से चोरी की मशरूका बरामदगी एवं अन्य महत्वपूर्ण कार्यवाही के लिए रिमांड लिया गया था ।

इसे भी पढ़ें :- न्यायालयों में शासकीय भूमि व संपत्तियों के लम्बित प्रकरणों में तथ्य एवं जानकारियां तत्परता से प्रस्तुत करें

आरोपी के मेमोरेंडम पर घटना में प्रयुक्त एक सब्बल उसके घर से बरामद किया गया है तथा एटीएम का सर्जेंट ग्रीन लीफ ऑफ लॉक बरामद हुआ है । आरोपी को रिमांड अवधि पश्चात पुन: न्यायालय पेश किया गया है जिसके विरुद्ध धारा 173(8) CrPC के तहत पृथक से चालान पेश किया जावेगा । प्रकरण के दो आरोपी अभी भी फरार हैं जिनके संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है ।

इसे भी पढ़ें :- रोज रोज का झगड़ा बना हत्या की बड़ी वजह, शराबी पति ने कर दी पत्नी की हत्या, जेल दाखिल

कोई जवाब दें