यहां बाप बनाता है अपनी ही बेटी से संबंध, सालों से जारी है परंपरा

0
455
Spread the love

TOC NEWS

क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि जिस मां की कोख बेटी जन्म ले और बड़ी होकर उसी मां की सौतन बने। क्या आपने ऐसा सुना है कि जिस पिता की गोद में उसकी नन्ही परी ने अपना बचपन बिताया हो और आगे वो उसी की पत्नी बने। ऐसा कभी हो सकता है कि एक मां और उसकी बेटी को एक ही पति के साथ रहना पड़े।

सुनकर आपको भले ही अजीब तरह का वाक्या लगे लेकिन बांग्लादेश के मंडी जनजाति की ये अजब-गजब परंपरा आज भी कायम है। जहां इस परंपरा को आज के मोडर्न युग में भी अपनाया जाता है।

 

इसे भी पढ़ें :- लेडी पुलिसकर्मी रिश्वत लेते कैमरे में हुई कैद, वायरल हो रही PHOTOS

अंग्रेजी वेवसाइट द गार्डियन के मुताबिक, 30 साल की ओरोला डालबोट के पिता की मृत्यु तब हो गई थी जब वो बहुत छोटी थीं। ओरोला इतनी छोटी थी कि उनकी मां ने दूसरी शादी कर ली।

ओरोला कहती हैं कि दूसरे पिता का नाम नॉटेन था। नॉटेन उन्हें देखने में हमेशा से पसंद थे। वो कभी-कभी ये भी सोचती थी कि उनकी मां कितनी किस्मत वाली हैं जिन्हें नॉटेन जैसा पति मिला है। ओरोला कहती हैं जब उनका किशोरावस्था में प्रवेश कर गई तब उन्हें पता चला कि उनके दूसरे पिता नॉटेन ही उनके पति हैं।

इसे भी पढ़ें :- ममता बनर्जी का सिर काटने पर 11 लाख का इनाम. बीजेपी नेता का एलान

इसे भी पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को दिखाया आईना, कहा- आप लोगों से अच्छा काम तो अंग्रेजों ने किया

ये सुनते ही ओरोला के कदमों तले जमीन खिसक गई। पिता की तरह जिस आदमी को देखा, बाद में पता चला कि तीन साल की उम्र में ही उसकी शादी पिता से करवा दी गई है। बता दे कि ये एक परंपरा है जिसे तब अपनाया जाता है जब किसी महिला का पति कम उम्र में ही चल बसता है।

ऐसे में उस महिला को अपने पति के खानदान से ही एक कम उम्र के आदमी से शादी करनी होती है। ओरोला की मां के साथ भी यही हुआ था। ऎसे में कम उम्र के नए पति की शादी उसकी होने वाली पत्नी की बेटी के साथ भी एक ही मंडप में करवा दी जाती है।

 

इसे भी पढ़ें :- होटल में रंगरलियां मना रहे थे देवर- भाभी, पड़ गया भारी

इसे भी पढ़ें :- शादीशुदा महिला की नहाते हुए तस्वीरें खींची और उसके बाद रोज़ तस्वीरें दिखाकर वह..

माना जाता है कि कम उम्र का पति नई पत्नी और उसकी बेटी का भी पति बनकर दोनों की सुरक्षा एक लंबे वक्त तक कर सकता है। ये बडा ही अजीब है। लेकिन ऎसी परंपरा के चलते ओरोला को अपने पति नॉटेन से तीन बच्चे हैं। वहीं उसकी मां को भी नॉटेन से ही दो बच्चे हैं।

दोनों मां-बेटी एक ही पति के साथ एक ही घर में रहती हैं। ध्यान देने वाली बात ये भी ऐसी परंपरा के चलते मां और बेटी की रिश्ते वैसे नहीं जाते जैसे होने चाहिए। ओरोला और उसकी मां में नॉटेन के चलते अजब सी खटास है। दोनों पति के चलते एक-दूसरे को पसंद नहीं करती हैं। लिहाजा हर देश की अपनी-अपनी परंपराएं होती हैं लेकिन ये परंपता तो बाकई हर किसी के रोंगटे खड़े कर देने वाली है।

इसे भी पढ़ें :- घर जल्दी आया पति…..पत्नी पड़ोसी के साथ मना रही थी रंगरेलियां….तभी

इसे भी पढ़ें :- खुली चुनौती: चुनाव आयोग ने कहा, आइए EVM हैक करके दिखाइए

कोई जवाब दें