सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर पीएम का ट्वीट- नेताजी से जुड़ी फाइलों को सार्वजनिक करना गौरव की बात

0
17
Spread the love

नई दिल्ली: नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके साहस को सलाम करते हुए कहा कि देश को स्वतंत्रता दिलाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर मैं उन्हें सलाम करता हूं. उनके साहस ने भारत को उपनिवेशवाद से मुक्त कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उन्होंने कहा कि नेताजी महान बुद्धिजीवी थे जिन्होंने हमेशा समाज के वंचित तबके के हितों और कल्याण के बारे में सोचा.
इस अवसर पर पीएम मोदी ने यह भी बताया कि उनकी सरकार ने नेताजी से जुड़ी फाइलों को सार्वजनिक किया है. एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, गौरव की बात है कि हमारी सरकार को नेताजी बोस से जुड़ी फाइलें सार्वजनिक करने का और दशकों से लंबित लोकप्रिय मांग पूरा करने का अवसर मिला.
गौरतलब है कि सुभाष चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी 1897 को कटक में हुआ था. उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापान के सहयोग से आजाद हिन्द फौज का गठन किया था. उनके द्वारा दिया गया ‘जय हिन्द’ और ‘तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा’ का नारे ने स्वतंत्रता संग्राम के लिए लड़ने वालों में जोश भर दिया था.

कोई जवाब दें