आखिरकार आइडिया भी ले आया मुफ्त डाटा और कॉलिंग का प्लान

0
133
Spread the love

रिलायंस जियो के चलते सभी दिग्गज टेलीकॉम ऑपरेटर्स ग्राहकों को कम से कम कीमत में बेहतर से बेहतर प्लान देने को मजबूर हुए हैं. 3 जनवरी को एयरटेल द्वारा अपने 4G ग्राहकों को एक साल के लिए मुफ्त 3जीबी डाटा देने की पेशकश के बाद 5 को वोडाफोन भी इसी तरह का प्लान लेकर सामने आया. लेकिन इस दौरान उम्मीद के मुताबिक आइडिया ने कोई पेशकश नहीं की और अपने ग्राहकों को निराश किया.

लेकिन अब एयरटेल और वोडाफोन द्वारा लुभावने प्लान पेश करने के बाद मजबूरन आइडिया को भी बुधवार को घोषणा करनी पड़ी कि वो भी कुछ निर्धारित अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान में डाटा लिमिट को बढ़ा रहा है. इसके साथ ही जो ग्राहक 4G हैंडसेट्स में अपग्रेड करेंगे उन्हें 3GB अतिरिक्त डाटा देगा.

इसे भी पढ़ें :- कटनी हवाला मामलाः सीएम शिवराज ने कहा- पुलिस नहीं कर सकती जां

इसे भी पढ़ें :- ‘पति शहीद होता तो खुशी होती, अफसरों के यहां काम करते देख दिल रोता

आइडिया द्वारा जारी बयान में कहा गया, “जहां सभी आइडिया ग्राहक अपने प्लान में फ्री बंडल्ड डाटा पाएंगे, 4G हैंडसेट्स वाले ग्राहकों को नए प्लान का ज्यादा फायदा मिलेगा.”

इस ऑफर के अंतर्गत पुराने प्रीपेड 4G हैंडसेट ग्राहकों को 348 रुपये के रिचार्ज पैक पर किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग (लोकल-नेशनल) और एसएमएस के साथ 1जीबी फ्री डाटा मिलेगा.

जबकि जो ग्राहक इस पैक को नए 4G हैंडसेट पर रिचार्ज कराएंगे उन्हें 3GB अतिरिक्त डाटा मिलेगा. सभी प्रीपेड ग्राहकों को यह फायदे केवल 28 दिनों के लिए ही मिलेंगे और 365 दिनों में इस पैक को अधिकतम 13 बार ही रिचार्ज कराया जा सकेगा.

आइडिया पोस्टपेड के ग्राहक जो 499 रुपये मासिक का प्लान लेते हैं उन्हें किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग, मुफ्त नेशनल रोमिंग के अलावा 4G हैंडसेट्स पर 3 जीबी डाटा मिलेगा. बिना 4G हैंडसेट्स वाले ग्राहकों को इस प्लान के अंतर्गत अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा केवल 1 जीबी मुफ्त डाटा ही मिलेगा.

 

इसे भी पढ़ें :- BJP मंत्री बोले- गांधी से बड़े ब्रैंड मोदी, नोट से भी हटेंगे बापू

इसे भी पढ़ें :- मोदी सरकार को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा, जान चौंक पड़ेंगे आप!

वहीं, 999 रुपये मासिक रेंटल वाले पोस्टपेड ग्राहकों को ऊपर दिए गए 499 रुपये के प्लान के सभी फायदे तो मिलेंगे ही, 4G हैंडसेट्स वाले ग्राहकों को 8 जीबी मोबाइल इंटरनेट डाटा जबकि नॉन 4G हैंडसेट्स वालों को 5 जीबी डाटा मुफ्त मिलेगा.

आइडिया के मुताबिक, “सभी नए और पुराने ग्राहक जो 4G हैंडसेट्स में अपग्रेड करते हैं, आइडिया उन्हें 31 दिसंबर 2017 तक इन रेंटल प्लान पर 3जीबी अतिरिक्त डाटा मुफ्त देगा.”

वहीं, ऊपर दिए गए 499-999 रुपये मासिक के प्लान अगर कोई नया 4G हैंडसेट लेने वाला यूजर लेता है तो उसे अतिरिक्त 3 जीबी 4G डाटा मिलेगा. यानी 499 में ग्राहक को 6 जीबी और 999 रुपये में 11 जीबी डाटा मिलेगा.

हालांकि नए प्लान के अंतर्गत मिलने वाला मुफ्त डाटा सर्किल के हिसाब से 3G/4G हो सकता है.

इसे भी पढ़ें :- बहू के बाथरूम में ससुुर ने लगावाया खुुफिया कैमरा, जानिए पूरा मामला

 इसे भी पढ़ें :- गांधी के कारण गिर रही नोट की कीमत, नरेंद्र मोदी की ज्यादा है ब्रांड वैल्यू : अनिल विज

कोई जवाब दें