बीजेपी सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को टिकट कटा, गिरिराज सिंह लड़ेंगे चुनाव

0
193
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खबरों और जिले, तहसील की एजेंसी के लिये सम्पर्क करें : 98932 21036

बीजेपी संगठन की बैठक में इस बात पर निर्णय ले लिया गया है की कौन सी सीटें किसके कहते में जनि है. एनडीए गठबंधन में सहयोगी दलों के साथ सीटों का बंटवारा फाइनल हो गया है.

भाजपा राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने JDU और लोजपा से बातचीत कर सीटों के बटवारे का समाधान ढूंढ लिया है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जिस नवादा सीट से मौजूदा संसद हैं उसे एनडीए के सहयोगी दल लोजपा को दे दिया गया है. वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अब बीजेपी टिकट पर बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे.

नवादा से अब लोजपा के सूरजभान की पत्नी वीणा देवी चुनाव लड़ेंगी. इसके साथ ही बिहार बीजेपी कोटे के सभी केंद्रीय मंत्रियों को टिकट मिला है. खास बात कि पटना साहिब के बीजेपी सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को टिकट काट दिया गया है. उनकी जगह आरके सिन्‍हा को टिकट दिया गया है.

बीजेपी से प्राप्त खबरों के मुताबिक बेतिया, मोतिहारी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, बेगूसराय, दरभंगा, मधुबनी, अररिया, बांका, छपरा, महाराजगंज, आरा, बक्सर, सासाराम, पटना साहिब, पाटलिपुत्र की सीट भाजपा के कोटे में गई है.

इसी तरह वाल्मीकिनगर, झंझारपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, मधेपुरा, भागलपुर, गोपालगंज, सिवान, मुंगेर, नालंदा, गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, और काराकाट की सीट से JDU चुनाव लड़ेगा.

लोक जनशक्ति पार्टी को मुंगेर के बदले नवादा सीट दी गई है. जदयू ने जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को चुनाव लड़ाने के लिए लोजपा से मुंगेर सीट ली है. हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, जमुई और खगडिय़ा उसकी सीटिंग सीटें हैं, जहां से उसके प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे. अन्य पांच उसकी सीटिंग सीटें हैं.

बिहार में बेटिकेट होने भाजपा सांसद
सीट बंटवारे में भाजपा के वाल्मीकिनगर से सांसद सतीश चंद्र दूबे, गोपालगंज से सांसद जनक राम, सिवान से सांसद ओम प्रकाश यादव, औरंगाबाद से सुशील सिंह, पटना साहिब से शत्रुघ्‍न सिनहा और सांसद झंझारपुर से बीरेंद्र चौधरी चुनाव मैदान में उतरने से पहले ही बेटिकट हो गए हैं.

कोई जवाब दें