BSNL ने 349 रुपए के प्लान में किया बदलाव, अब रोज मिलेगा 3.2 जीबी डेटा

0
694
Spread the love

नई दिल्ली: बीएसएनएल, जियो समेत अन्य प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर्स को टक्कर देने के लिए अपने प्लान में बदलाव कर रही है। इस क्रम में कंपनी ने 349 रुपए के अपने प्रीपेड प्लान को रिवाइज किया है, जो अब 4 दिनों की वैधता के साथ आएगा। बीएसएनएल ने इस प्लान की वैधता 10 दिनों के लिए बढ़ा दी है। पहले इस प्लान में 54 दिनों की वैधता मिलती थी। वैधता के साथ-साथ कंपनी ने इस प्लान में मिलने वाला डेटा लाभ भी बढ़ा दिया है।

बीएसएनएल ने बताया कि इस प्लान में अब यूजर्स को 3.2 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा। एफयूपी लिमिट क्रास होने के बाद यूजर्स को 40 केबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगा। बता दें कि इस प्लान को बीएसएनएल ने साल 2016 में जियो के 349 रुपए के प्लान को टक्कर देने के लिए जारी किया था। शुरुआत में इस प्लान में 70 दिनों की वैधता मिलती थी, जिसके बाद में कंपनी ने घटाकर 54 दिन कर दिया था।

हालांकि कंपनी ने अब इस प्लान की वैधता को 10 दिन बढ़ा दी है। जिसके बाद इसकी वैधता 64 दिनों की हो गई है। इस प्लान में यूजर्स को दिल्ली और मुंबई सर्किल को छोड़कर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग सुविधा मिलती है। प्लान में यूजर्स को रोजाना 3.2 जीबी डेटा और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलता है।

इस पूरे प्लान में कुल 204.8 जीबी डेटा मिलता है। बीएसएनएल इस वक्त अपने प्रीपेड प्लान्स पर अतिरिक्त डेटा ऑफर दे रही है। इसके तहत यूजर्स को 2.2 जीबी एक्सट्रा डेटा रोजाना मिलता है। ये ऑफर 30 अप्रैल 2019 तक ही उपलब्ध है। नए बदलाव के साथ इस प्लान को देशभर में लागू कर दिया गया है। गौरतलब है कि बीएसएनएल ने हाल में ही 98 रुपए के प्लान को भी रिवाइज किया है, जिसमें यूजर्स को रोजाना 2 जीबी डेटा मिलता है।

कोई जवाब दें