पुलवामा आतंकी हमले पर एक्ट्रेस बोली- हम एक सांस में पूरे पाकिस्तान को बुरा नहीं बोल सकते…

0
850
Spread the love

मुंबई। अभिनेत्री निहारिका रायज़ादा, जो जल्द ही ‘टोटल धमाल’ में दिखाई देंगी, ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह देश के लिए दुःख की बात है कि 200 किलोग्राम विस्फोटक ने हमारे जवानों की जान ले ली!

जम्मू-कश्मीर के सबसे घातक हमलों में से, एक में, गुरुवार को सीआरपीएफ के 49 जवान शहीद हो गए, जब जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने 100 किलो विस्फोटक से भरी हुई कार ले जाकर सीआरपीएफ जवानों से भरी बस को उड़ा दिया.

पुलवामा आतंकी हमले की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, निहारिका ने कहा, “यह देश के लिए दुःख की बात है कि 200 किलोग्राम विस्फोटक ने एक झटके में हमारे सीआरपीएफ के जवानों को मौत के हवाले कर दिया। मुझे इस बात का बेहद दुःख है, और मैं उन साहसी पुरुषों के लिए अपना सर गर्व से झुकाती हूँ, उन जवानों की कोई गलती नहीं थी, और फिर भी उन्होंने अपना जीवन खो दिया है”

निहारिका ने कहा कि भारत सरकार को पाकिस्तानी नागरिकों पर हमला करने के बजाय आतंकवादी संगठनों पर हमला करना चाहिए, “इस तरह के हालात में हम एक पूरे देश की निंदा नहीं कर सकते, माना की भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध दोस्ताना नहीं हैं, लेकिन ऐसे वक़्त में हमें आतंकवादीयो पर हमला करना चाहिए, ना की किसी देश पर! हमें हमलावरों पर हमला करना चाहिए न कि एक राष्ट्र पर। एक राष्ट्र में कई प्रकार के लोग होते हैं, हम एक सांस में सभी को बुरा नहीं बोल सकते।”

उन्होंने कहा, “हमें सोच समझ कर रणनीति बनानी चाहिए, पहले हमें अपने देश की सुरक्षा को मजबूत करना चाहिए, और फिर हमलावरों को करारा जवाब देना चाहिए” अभिनेता-निर्माता अजय देवगन ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी आगामी फिल्म “टोटल धमाल” पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। यह फैसला पुलवामा आतंकी हमले के बाद आया है जिसमें पिछले हफ्ते सीआरपीएफ के 49 जवानों की जान जाने का दावा किया गया था।

टोटल धमाल के निर्माताओं के निर्णय पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, निहारिका ने कहा, “यह वास्तव में अच्छा संकेत है कि टोटल धमाल फिल्म के निर्माताओं ने पाकिस्तान में अपनी फिल्म को रिलीज न करते हुए अपने जवाओं के प्रति सम्मान दिखाया है। हम उनकी बहादुरी को सलाम करते हैं और हम उनके परिवारों के लिए प्यार और संवेदना भेजते हैं।”

‘टोटल धमाल’ इंद्र कुमार द्वारा निर्देशित और सह-निर्मित है, यह 2011 की फ़िल्म ‘डबल धमाल’ की अगली कड़ी है और ‘धमाल’ फ़िल्म श्रृंखला की तीसरी फिल्म है। यह 22 फरवरी, 2019 को रिलीज़ हो रही है।

कोई जवाब दें