पत्रकार को धमकाने वाले अवैध शराब कारोबारी पर कार्यवाही के लिए एसपी को सौंपा ज्ञापन

0
317
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

खंडवा। जिले के ग्राम जावर में अवैध रूप से शराब बेचने वालों के हौसले बुलंद हो गए है। यहां पर शराब बेचने के साथ आहाता भी संचालित हो रहा है। छोटे ग्राम में इस तरह से बड़ी मात्रा में अवैध शराब का कारोबार करने वाले के समाचार छापना एक पत्र को महंगा पड़ गया। अवैध शराब का कारोबारी पत्रकार के घर धमकाने पहुंच गया।

जिसके बाद पत्रकार अनवर मंसूरी ने जावर थाने में शराब कारोबारी की शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने 151 में प्रकरण दर्ज कर गिफ्तार भी कर लिया गया। आरोपी जमानत पर छुटने के बाद फिर से अवैध गतिविधियों में लग  गया एवं उसने अवैध आहाता संचालित करने लगा। ज्ञातव्य हो कि पत्रकार अनवर मंसूरी जावर ने अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ खबर प्रकाशित की थी।

अवैध शराब कारोबारी रमेश राव लगातार पत्रकार को जान से मारने, झूठे केस में फसाने धमकी दी जाती रही थी। पत्रकार अनवर मंसूरी ने बुधवार को पत्रकार संघ के सदस्यों के एसपी कार्यालय पहुंचकर एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में  पुलिस अधीक्षक को बताया कि मैं रोज कवरेज के लिए घर से बाहर रहता हूं। मेरे कार्यक्षेत्र में मेरे साथ कोई भी घटना घटित हो सकती है या मेरे परिवारजन पर भी हमला हो सकता है। इसलिए आने वाले दिनों में कोई घटना न हो और मेरे परिवार को सुरक्षा प्रदान की जाए तथा उक्त व्यक्ति पर कठोर कार्रवाई की जाए।

ताकि मैं और मेरा परिवार नि:संकोच जीवन यापन कर सके। इस बारे में पुलिस अधीक्षक ने सभी पत्रकारों से कहा कि आपके द्वारा मेरे संज्ञान में यह मामला लाया गया है मैं आश्वस्त करता हूं इस मामले में जो भी उचित कार्रवाई होगी की जाएगी।

इस घटना की निंदा करते हुए ”जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ इंडिया” (जय) पत्रकार संगठन के मध्य प्रदेश के अध्यक्ष विनय जी डेविड ने शीघ्र ही अवैध शराब कारोबारी के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है

कोई जवाब दें