न्यूजीलैंड में सीरीज शुरू होने से पहले कप के साथ नजर आए कप्तान विराट व मिताली राज

0
2019
Spread the love

भारतीय टीम बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत कर रही है. वहीं भारतीय महिला टीम भी न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है. सीरीज शुरू होने से पहले दोनों ही टीमों के कप्तान आधिकारिक फोटो सेशन में नजर आए.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय पुरुष व महिला क्रिकेट टीम टूर्नामेंट का आगाज करने उतरने वाली है। इससे पहले दोनों ही टीमों के खिलाड़ी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम जहां मंगलवार 23 जनवरी से पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज की शुरुआत करने वाली है। वहीं महिला क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड की महिला टीम के साथ तीन वनडे व तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत गुरुवार 24 जनवरी से करेगी।

विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। इससे पहले आधिकारिक फोटो सेशन के दौरान भारत व न्यूजीलैंड टीम के कप्तान विराट कोहली व केन विलियम्सन पोज देते नजर आए। महिला टीम के कप्तानों को भी इस मौके पर सीरीज की ट्रॉफी के साथ पोज देते देखा गया। इस दौरान पुरुष टीम के कप्तान भी मौजूद रहे। दोनों देश की महिला टीम की कप्तान मिताली राज व एमी सैटर्थवेट ने भी ट्रॉफी के साथ पोज दिया।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मुकाबला 24 जनवरी को नेपियर में खेलना है। दूसरा वनडे 29 जनवरी को माउंट मनुगुई और तीसरा वनडे मैच हेमिल्टन में खेला जाएगा। सभी मैच सुबह 6.30 बजे से शुरू होंगे। टी-20 सीरीज की शुरुआत छह फरवरी से होगी। छह फरवरी को पहला टी-20 मुकाबला वेलिंगटन में सुबह साढ़े आठ बजे से होगा। दूसरा टी-20 मैच आठ फरवरी को ऑकलैंड में सुबह साढ़े सात बजे से और तीसरा टी-20 मैच 10 फरवरी को हेमिल्टन में सुबह साढ़े आठ बजे से होगा। मिताली राज की अगुआई में टीम बेहतर प्रदर्शन करने को तैयार है।

कोई जवाब दें