आंगनवाड़ी कार्यकर्तायों एवं सहायिकाओं ने 10 बिंदुओं पर मांग करते हुए जिला कलेक्टर कटनी एवं महिला बाल विकास विभाग कटनी के नाम सौंपा ज्ञापन

0
506
Spread the love

TOC NEWS

ब्यूरो चीफ ढीमरखेड़ा कटनी // रमेश कुमार पाण्डे 9589576205

कटनी ढीमरखेड़ा. आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं द्वारा स्थानीय समस्याओं के निराकरण के लिए एकता यूनियन सीटू के राष्ट्रीय आवाहन पर दिनांक 8 -1-2019 एवं 9-1-2019 दो दिवसीय केंद्र बंद हड़ताल किए जाने की तहत 8 जनवरी को परियोजना स्तर पर अपनी मांगों को ज्ञापन के माध्यम से परियोजना अधिकारी ढीमरखेड़ा के माध्यम से जिला कलेक्टर कटनी एवं महिला बाल विकास अधिकारी जिला कटनी को ज्ञापन सौंपा गया।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं का कहना है कि नियमानुसार शासना के आदेश मुताबिक हर माह की 7 तारीख को भुगतान कराया जाए एवं पर्यवेक्षक द्वारा महीने में कई बार  बैठक परियोजना कार्यालय में की जाती है एवं अन्य सामग्री के लिए बुलाया जाता है लेकिन टी.ए.डी.ए. नहीं दिया जाता है वह भी शासन के अनुसार भुगतान किया जाए, आंगनवाड़ी केंद्रों में विभिन्न अभिलेखों की कमी है समस्त अभिलेख कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराए जाएं एवं केंद्र में उपयोग आने वाली सामग्री मेज कुर्सी दरी वजन मशीन दी जाये।

चुनाव में आंगनवाड़ी कर्मियों की ड्यूटी ना लगाई जाए यदि लगाई जाती है तो उन्हें मानदेय दिया जाए। जर्जर क्षतिग्रस्त आंगनवाड़ी भवनों को ध्वस्त करा कर नवीन भवनों का निर्माण किया जाए एवं सभी भावनाओं में विद्युत व्यवस्था एवं शौचालय का निर्माण कराया जाए एवं आगनबाडी कार्यकर्ताओं को विभाग से हटकर कॉर्नर सोफा क्योंकि अधिक  कार्य होने के कारण बच्चों की शिक्षा में अधिक प्रभाव पड़ता है।

निर्धारित मानदेय से माह दिसंबर 2017 में जिस तरह से 2200/-रुपए तक भिन्न प्रकार से कटौती की गई है उसका भुगतान किया जाए एवं एन.आर.सी.मे कुपोषित बच्चों के फालोअप की राशि समय पर उपलब्ध कराई एवं सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर THR समयावधि में पहुंचाया जाये।इन बिंदुओं को लेकर उपस्थित शवाना परवीन, महासचिव शशी पांण्डे, कार्यवाहन मधुबाला,रजनी बाई मेहरा, सुनीता परौहा, नीलमणि, ऊषा पटेल, अन्य कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही

कोई जवाब दें