किसानों को किया जा रहा है गुमराह नहीं हो रही धान खरीदी केंद्र नुजी में 15 दिनों से परिवहन तुलाई ढप्प एवं किसानों ने दिखाया आक्रोश

0
205
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ ढीमरखेड़ा जिला कटनी // रमेश कुमार पांडे : 95895 76205

जबलपुर – सिहोरा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले खरीदी केंद्र नुजी में 15 दिनों से वारदाना न होने के कारण तुलाई परिवहन ढप्प होने के कारण किसानों ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र प्रबंधन द्वारा किसी भी प्रकार की सुविधाएं नहीं कराई जाती है, एवं प्रबंधन द्वारा किसानों के हितों में ध्यान नहीं दिया गया इन असुविधाजनक को देखते हुए मजबूत हो कर यह कदम उठाना पड़ा।

इस केंद्र में लगभग 30,000  हजार कुंटल धान उत्पादन खुले में पड़ा हुआ है। किसानों ने यह भी कहा कि इस केंद्र में लगभग 70,000 हजार किसानों का रजिस्ट्रेशन है। अपनी समस्याओं से अनुविभागीय अधिकारी सिहोरा को अवगत कराया एवं मोखिक शिकायत करते हुए आम किसानों द्वारा यह भी कहा गया कि हमारी समस्याओं में तुरंत ध्यान नहीं दिया गया तो चका जाम किया जायेगा।

अनुविभागीय अधिकारी ने समस्त किसानों की समस्यायों को देखते हुए तत्काल ही केंद्र प्रभारी को अवगत कराया गया कि खाद्य की स्थिति में सुधार किया जाये एवं खाद्यान अधिकारीयों से चर्चा कर कहा गया कि शीघ्र समाधान किया जाये अन्यथा दोषियों कर्मचारीयों, अधिकारीयों पर कार्रवाई की जाएगी उपस्थिति किसानों ने अपने हितों को ध्यान में रखते हुए किया विरोध जैसे आनंद पटेल,पवन विश्वकर्मा, सहदेव, छकौड़ी, पंचम पटेल, अजय कुमार, विपिन, मुकेश, प्रहलाद, संदीप पटेल, सोने लाल पटेल, मदनलाल, राजेश, सूरज, लक्ष्मी, सुखदेव, राकेश, राममिलन, श्यामलाल, संतकुमार, इन्द्रजीत, संतोष,किरण पटेल एवं अन्य लोग मौजूद थे।

कोई जवाब दें