मतगणना में हो पूरी पारदर्शिता, चूक की कोई गुंजाईश न रहे कलेक्टर ने रिटर्निंग अधिकारियों को दिये निर्देश

0
227
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जिला ब्यूरो चीफ जबलपुर // प्रशांत वैश्य : 79990 57770

जबलपुर, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज ने जिले के आठों विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारियों को मतगणना का सारा काम भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से संपादित करने के निर्देश दिये हैं ।

श्रीमती भारद्वाज आज शाम एमएलबी स्कूल में मतगणना की तैयारियों की समीक्षा हेतु आयोजित बैठक को संबोधित कर रही थीं । उन्होंने मतगणना की सारी तैयारियों को समय रहते इस ढंग से अंजाम देने के निर्देश रिटर्निंग अधिकारियों को दिये जिससे किसी भी तरह की चूक की कोई गुंजाईश न रहे ।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में मतगणना हेतु स्ट्राँग रूम से गणना कक्ष तक बूथवार ईव्हीएम मशीनों को ले जाने की व्यवस्था, डाकमत पत्रों की गिनती, सर्विस वोटर्स से प्राप्त डाकमत पत्रों के सत्यापन हेतु बारकोड को स्केन करने के लिए एक्सपर्ट कर्मचारियों की नियुक्ति, उम्मीदवारों के अभिकत्र्ताओं को गणना के प्रत्येक चक्र में प्रारूप 17-सी के भाग-दो में तैयार परिणामों की फोटो प्रति देने की व्यवस्था की जानकारी भी ली ।

श्रीमती भारद्वाज ने बैठक में रिटर्निंग अधिकारियों को मतगणना की समूची प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराने की हिदायत भी दी है । बैठक में अपर कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग, उप जिला निर्वाचन अधिकारी नम:शिवाय अरजरिया भी मौजूद थे ।

कोई जवाब दें