कोहली ने की उमेश यादव के दमदार प्रदर्शन की तारीफ, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए बताया प्रबल दावेदार

0
893
Spread the love

TOC NEWS @ http://tocnews.org/

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेटर उमेश यादव के शानदार प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा है कि इस उम्दा प्रदर्शन ने उमेश को अगले महीने होनेवाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इलेवन का प्रबल दावेदार बना दिया है. 
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला एडिलेड में छह दिसंबर से शुरू होगी. उमेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में सपाट पिच पर 10 विकेट झटके, जिससे भारत इस मैच को 10 विकेट से जीतने में सफल रहा.
कोहली ने मैच में हुई टीम की शानदार जीत के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मुझे लगता है उमेश यादव ने अपने करियर का सबसे लाजवाब प्रदर्शन किया हैऔर वह इस प्रदर्शन को आगे और भी बेहतर बना सकते हैं.  उन्होंने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले चार टेस्ट मैच काफी मुश्किल हो सकते हैं, ऐसे में आपको पूरे दिन दौड़कर रफ्तार से सही लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी करनी होगी.
लेकिन मुझे लगता है कि इस दृष्टि से उमेश ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए बिलकुल सही हैं.
कोहली ने कहा कि उमेश की गेंदों में तेजी है, उसका फिटनेस स्तर पूरे दिन गेंदबाजी के लिए बेहतर है, वह अहम मौकों पर विकेट भी झटकता है और उसकी गेंद अच्छा बाउंस भी ली है, इसलिए अब यह (चयन) काफी मुश्किल होने वाला है. निश्चित रूप से सभी चारों गेंदबाज जब 140 की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और वे आपके लिए विकेट चटकाते हैं तो यह चीज निश्चित रूप से ऐसी है जो हर कप्तान रखना चाहेगा.
कोहली ने कहा कि उमेश का प्रयास लाजवाब रहा है. मुझे लगता है कि शार्दुल के चोटिल होने के बाद दोनों पारियों में उमेश का इस तरह की गेंदबाजी करना शानदार रहा. इससे उनके फिटनेस स्तर का अंदाजा होता है.

कोई जवाब दें