मध्यप्रदेश में रोड शो के दौरान राहुल के दौरे में गुब्बारे से आग पर मांगी रिपोर्ट

0
307
Spread the love

TOC NEWS @ http://tocnews.org/

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दो दिन पहले मध्यप्रदेश के जबलपुर में रोड शो के दौरान धमाके के साथ गुब्बारे फूटने की घटना को लेकर पुलिस मुख्यालय ने संभाग के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) से रिपोर्ट मांगी है। पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि पुलिस मुख्यालय ने घटना की आईजी के माध्यम से रिपोर्ट मांगी है।

घटना के संदर्भ में उन्होंने बताया कि स्थानीय मॉडल रोड पर एक नेता ने राहुल गांधी के स्वागत के लिए मंच लगाया था। स्वागत मंच में तीन रंग के गुब्बारों की लड़ी लगाई गयी थी। गुब्बारों के अंदर हीलियम गैस भरी होने के कारण गुब्बारे ऊपर की ओर उडी इसी दौरान राहुल गांधी मंच के सामने से गुजर रहे थे तो कांग्रेस कार्यकर्ता दूर से उनकी आरती उतारने लगे। उड़ते हुए गुब्बारे आरती के संपर्क में आ गये और जोर की आवाज से फट गये।

गैस के कारण आग की लपट भी निकलने लगीं। पूरा घटनाक्रम महज दो सेकंड में हो गया। अमित सिंह ने दावा किया कि ये घटना सुरक्षा घेरे के बाहर हुई थी और मीडिया में सुरक्षा में चूक संबंधित समाचार गलत आए हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पुलिस मुख्यालय को जानकारी भेज दी गयी है। इस घटना के बाद सुरक्षा में तैनात दल का दायरा 12 फीट से बढ़कर 18 फीट कर दिया गया था।

कोई जवाब दें