गुजरात में बिहारियों की पिटाई पर जदयू व भाजपा आमने-सामने, नीतीश ने सुनाई खरी-खरी

0
279
Spread the love

TOC NEWS @ http://tocnews.org/

गुजरात में बिहार के लोगों के साथ मारपीट की घटना के बाद जदयू व भाजपा हो गए हैं आमने-सामने, जदयू नेता व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा नेता व गुजरात के सीएम विजय रुपाणी से बात करके सुना दी है खरी-खरी, नीतीश ने रुपाणी से दो टूक कहा-दोषी को जरूर सजा मिलनी चाहिए.

लेकिन इसके बहाने बिहार व उत्तरप्रदेश के लोगों को नहीं बनाया जाना चाहिए निशाना, इस बीच जदयू ने बिहारियों की सुरक्षा में नाकाम गुजरात के सीएम विजय रुपाणी से मांगा है इस्तीफा, वहीं दूसरी ओर राजद नेता तेजस्वी यादव ने पूरे मामले में कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर को बरी करते हुए आरएसएस को ठहराया है दोषी…

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव व डीजीपी को गुजरात के अधिकारियों से बात करके बिहार के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने गुजरात के सीएम से बात की है। मैंने विजय रुपाणी से कहा कि घटना के लिए जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन पूरे मामले के लिए बिहार और उत्तरप्रदेश के लोगों को दोषी ठहराना सही नहीं है।

इधर जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कांग्रेस अद्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिख कर गुजरात में बिहारियों की पिटाई पर जवाब मांगा है। वहीं जदयू के एक अन्य प्रवक्ता डॉ.अजय आलोक ने सीधे तौर पर भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अजय आलोक ने कहा कि अपने राज्य से डर के मारे पलायन कर रहे यूपी-बिहार के लोगों को आश्वस्त नहीं कर सकती तो सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। गुजरात के सीएम विजय रुपाणी को इस मुद्दे पर सख्ती से काम लेना चाहिए।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर नीतीश कुमार की सरकार से लेकर केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार तक पर हमला बोल दिया है। तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा कि यूपी-बिहार के लोगों को पीटने वालों गुजरात के लम्पट संघियों समझ लो, पीएम नरेंद्र मोदी यूपी से चुनाव जीते हैं। भाजपा नेता और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि गुजरात से बिहार के लोगों को कोई बाहर नहीं कर सकता। मोदी ने पूरे प्रकरण के लिए गुजरात में कांग्रेस के विधायक अल्पेश ठाकोर दोषी ठहराया है।

कोई जवाब दें