आइसना की सर्वसमत्ती से केंद्र व सभी 27 प्रदेशो की विधिवत चुनी हुई समितियों को अग्रिम आदेश तक यथावत कार्य करने का प्रस्ताव पारित

0
285
Spread the love

ANI NEWS INDIA @ http://aninewsindia.com

आबू रोड (राजस्थान)। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, शांति वन, आबू रोड राजस्थान में दिनांक 21 से 25 सितंबर 18 तक आयोजित हुई मीडिया कॉन्फ्रेंस में भारत सहित विश्व के 27 देशों के मीडिया प्रतिनिधियो ने भाग लिया।
उद्घाटन सत्र में विशिष्ट अतिथि श्री शिव शंकर त्रिपाठी, राष्ट्रीय अध्यक्ष ऑल इंडिया स्मॉल न्यूज पेपर्स एसोसिएशन (आइसना) ने कहा ” देश मे अविश्वास का वातावरण पैदा हो रहा है, विषमताएं बढ़ती जा रही हैं। इन विषमताओं को दूर करने के लिए  जनता हम कलमकारों की तरफ निहार रही है। जिस प्रकार हमारे ही कलमकार साथियों ने गुलामी के दिनों में अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ भारत वंशियों को एकजुट कर सूचना का आदान प्रदान करके हमको आजादी दिलाई, उसी प्रकार हम सबको भी सच्चाई और पारदर्शिता बरतकर ही कलम को चलाना होगा।
हमारी कलम किसी दूसरे की स्याही की मोहताज नहीं। हमारी कलम ससक्त और पारदर्शी होकर लिखेगी तो निश्चित ही देश की समस्याओं का निराकरण होगा। जिस प्रकार हनुमान जी को उनकी शक्ति याद दिलानी पड़ती थी उसी प्रकार मैं यहां आए सभी प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथियों का आवाहन करता हूं कि समय आ गया है अपनी ताकत को पहचानिए और देश के लोगों को एकबार फिर से मीडिया पर हो रहे अविश्वास से निजात दिलाइये।”
इस मीडिया कॉन्फ्रेंस के उद्घाटन सत्र का भारत सहित विश्व के 27 देशों के प्रतिनिधियों ने सजीव प्रसारण किया।
दिनाक 23 सितंबर 18 को शांतिवन के दादी मीटिंग हाल में आइसना की कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई जिसके उद्घाटन आइसना राष्ट्रीय उपाध्यक्ष करुणा भाई ने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री त्रिपाठी की अध्यक्षता में किया।
कॉन्फ्रेंस के मुख्य वक्ता
विनय जी. डेविड संरक्षक मध्य प्रदेश
विनोद कुमार मिश्र अध्यक्ष मध्य प्रदेश
नवल किशोर शर्मा प्रदेश अध्यक्ष राजस्थान
परवीन कोमल प्रदेश अध्यक्ष पंजाब
अरुण कुमार त्रिपाठी महामंत्री उत्तर प्रदेश
राकेश मित्तल प्रदेश अध्यक्ष हरियाणा
अमित कुमार श्रीवास्तव इलाहाबाद अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश
गुप्तेश्वर सिंह बिहार
रजनीकांत ठक्कर अध्यक्ष बनासकांठा गुजरात
अनिल खत्री संयोजक हरियाणा
मंगल भाई बी. सोलंकी रा. सचिव नॉर्थ गुजरात
अटल बिहारी सिंह संयोजक बिहार , झारखंड, राजस्थान, गुजरात
ओ.पी. शर्मा संयोजक चंडीगढ़
संदीप कुमार श्रीवास्तव संयोजक ओडिसा
राजेश गुप्ता उत्तरांचल
राजपाल सिंह सचिव दिल्ली
सोहन सिंह गुज्जर महामंत्री हरियाणा
सविता तनेजा उपाध्यक्ष हरियाणा
ने देश के लघु मध्यम समाचार पत्रों की समस्याओं के संबंध में विचार विमर्श किया साथ ही कांफ्रेंस में मौजूद सभी की सर्वसमत्ती से केंद्र व सभी  27 प्रदेशो की विधिवत चुनी हुई समितियों को अग्रिम आदेश तक यथावत कार्य करने का प्रस्ताव पारित किया गया व सदस्यता अभियान को तेजी से जारी रखने का संकल्प लिया गया। ब्रह्मा कुमारीज़ के मीडिया कोऑर्डिनेटर श्री शानतनु भाई के साथ उपरोक्त सभी वक्ताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

कोई जवाब दें