बुधनी नसरुल्लागंज किसानों की मांगों को लेकर धरने पर बैठे युवा नेता पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
88
Spread the love

TOC NEWS @ http://tocnews.org/

भोपाल। बुधनी विधानसभा से 1 लाख से ज्यादा वोटों से जीत की तैयारी कर रहे सीएम शिवराज सिंह चौहान की नाक में दम करके रख देने वाले युवा नेता अर्जुन आर्य को गिरफ्तार कर लिया गया। वो किसानों की 7 महत्वपूर्ण मांगों को लेकर किसानों के साथ धरने पर था। प्रशासन ने गिरफ्तारी को वैधानिक बताने के लिए पहले इलाके में धारा 144 लगाई और फिर अर्जुन को गिरफ्तार कर लिया। उसके साथ धरना दे रहे करीब 200 किसानों को खदेड़ दिया गया।

मामला बुदनी विधानसभा के नसरुल्लागंज थाने का है। 4 दिन से 7 मांगों को लेकर सैकड़ों किसानों के साथ आमरण अनशन पर बैठे युवा नेता अर्जुन आर्य को रात्रि 9:00 बजे के करीब भारी पुलिस बल ने तहसील कार्यालय नसरुल्लागंज धरना स्थल से उठाकर ले गई। राजस्व और पुलिस प्रशासन ने सैकड़ों किसानों को तितर बितर किया और किसान नेता अर्जुन आर्य को पुलिस वेन में उठाकर ले गई।

क्या है मामला

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बुधनी विधानसभा के तहसील थाना नसरुल्लागंज की ग्राम पंचायत पिपलानी घुटवानी आमलपानी सहित एक दर्जन से अधिक गाँव के किसानों को वन भूमि पर बरसों से खेती करने के बाद भी वन अधिकार नहीं मिला और घोघरा डैम में किसानों की ज़मीनी डूब में चली गई जिसका जो पैसा मिला उसको चिटफंड कंपनी साईं प्रसाद के एजेंटों ने आदिवासी की गरीब किसानों से लगभग 12 करोड़ की वसूली कर गायब हो गए।

इन सभी मांगों को लेकर अर्जुन आर्य के साथ सैकड़ों किसान धरने पर बैठे थे। दोपहर को SDM नसरुल्लागंज राजन शुक्ला एवं एसडीओपी प्रकाश चंद्र शुक्ला, तहसीलदार पांडे, थाना प्रभारी जीतेंद्र पटेल सहित राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों ने भूख हड़ताल पर बैठे आर्य को धरना खत्म करने के लिए बात की। इससे पहले धरना खत्म कराने के लिए तहसील कार्यालय क्षेत्र में धारा 144 लगा दी थी। इसी को आधार बनाकर अर्जुन आर्य को गिरफ्तार कर लिया गया।

कोई जवाब दें