5 लाख की घूस लेने वाली एसआई बबिता चौधरी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

0
288
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

जयपुर। पांच लाख रुपए की घूस लेने वाली सब इंस्पेक्टर बबिता चौधरी करोड़पति निकली। एसीबी ने उसके वैशालीनगर स्थित किराए के मकान को खंगाला तो 19 प्रॉपर्टी के दस्तावेज, पांच लाख अस्सी हजार की नकदी और करीब दस लाख रुपए के जेवरात के बिल मिले है।

एसीबी ने बबिता और उसके वकील पति अमरदीप को एसीबी कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। एसीबी अधिकारियों की माने तो बबिता के घर में कुल 19 प्रॉपर्टी के दस्तावेज निकले हैं, जिसमें 7 प्रॉपर्टी के दस्तावेज बबिता और उसके पति के नाम पर है। इनमें जगतपुरा, निवारू रोड, कालवाड़ और सीकर रोड पर पांच मकान के भूखंड है वहीं एक मकान टोंक के निवाई में है।

वहीं दो दुकान के भी भूखंड मिले है। बबिता के घर में करीब दस लाख रुपए के गहनों के बिल मिले हैं, लेकिन एसीबी को गहने नहीं मिले। वहीं खुद पति और सास—ससुर के साथ वैशालीनगर स्थित किराए के मकान में रहती थी।

पूछताछ में दोनों ने चुप्पी साध ली। बैंक अकाउंट और लॉकर होने से साफ इनकार कर दिया। आपको बता दे कि एसीबी ने बबिता और उसके पति को आॅनलाइन विज्ञापन करने वाली कंपनी को धमका कर आईटी एक्ट में मामला दर्ज नहीं कराने को लेकर 45 लाख रुपए में सौदा किया था, जिसकी पहली किश्त पांच लाख रुपए लेते हुए पकड़ी गई थी।

बता दें कि जयपुर में एसीबी की टीम ने मंगलवार शाम को शिप्रापथ थाने की महिला सब इंस्पेक्टर बबीता और उसके एडवोकेट पति अमरदीप चौधरी को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपित रिश्वत की राशि शिप्रापथ थाने के सामने ही एक रेस्टोरेंट पर ले रहे थे।

फरियादी के खिलाफ आइटी एक्ट में मुकदमा दर्ज नहीं करने के बदले में 50 लाख रुपए रिश्वत के मांगे थे, लेकिन बाद में सौदा 45 लाख रुपए में तय किया था। सौदा तय होने पर मंगलवार को 45 लाख रुपए रिश्वत में से 5 लाख रुपए पहली किस्त लेते हुए आरोपी दम्पति को पकड़ लिया गया।

कोई जवाब दें