भाजपा-कांग्रेस की रैलीयो से बिगडी बड़वाह यातायात व्यवस्था

0
685
Spread the love

ब्यूरो चीफ बड़वाह, जिला खरगौन // लोकेश कोचले  : 77728 28778 

बड़वाह। कांग्रेस की जनजागरण यात्रा तथा महेश्वर भाजपा विधायक राजकुमार मेव की कावड यात्रा जब बड़वाह में पहुची तो यातायात समेत बड़वाह की सामान्य जनता को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा ।

रैलियो के कारण यहां सुबह से ही यातायात पुलिस के द्वारा भारी वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया था, ताकि नेताओ को किसी तरह की परेशानी ना झेलनी पड़े । इसके बावजूद कांग्रेस भाजपा की यात्राओ में आये हुजूम से पुरे नगर की यातायात व्यवस्था प्रभावित हो गई जिसके कारण चक्का जाम की स्थिती हो गई जिसे नियंत्रित करने में यातायात कर्मियों को भारी मशक्कत करनी पड़ी और जाम हटने में करीब 4 से 5 घंटे का समय लगा। ज्ञात हो कि इंदौर इच्छापुर रोड पर इंदोर में स्थित  टोल टेक्स के हट जाने से भारी वाहनों की आवाजाही में काफी बड़ोतरी हुई हैं जिससे बड़वाह नगर में आये दिन दुर्घटनाऐ होती रहती हैं।

बड़वाह नगर के रहवासियो और स्थानीय सामाजिक संगठनों के द्वारा कई बार रोड़ चौडीकरण के लिए ज्ञापन दिये गये साथ ही पिछले माह ही यहाँ स्थानीय संगठन द्वारा धरना प्रदर्शन भी किया गया था, लेकिन शासन प्रशासन की तरफ से किसी तरह कि राहत नहीं मिली। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा बड़वाह पहुची तो उन्होने  मंच से ही एलान कर दिया की इंदौर इच्छापुर रोड के चौडीकरण मे अभी समय लगेगा । ऐसे में यहाँ यातायात के कारण स्थानीय लोगों के साथ ही बाहर से आने वाली बसो और पर्यटको को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, साथ ही वोट की जुगाड़ मे शक्ति प्रदर्शन करने वाले अलग अलग पार्टियों के नेता अपनी रैलीयो के माध्यम से परेशानियों को बड़ाने का कार्य करते है ।

ज्ञात हो कि श्रावण मास के चलते यहाँ नर्मदा तट की और तथा ओमकारेश्वर की तरफ भारी मात्रा में श्रद्घालु तथा कावड़ यात्री  डिजे साउंड के साथ जाते है और वही दुसरी और हरीयाली अमावस के चलते यहाँ पर दुर दराज से आने वाले श्रद्धालुऒ की संख्या में बड़ोतरी होना निश्चित हैं अत: पुरे माह यातायात संबंधी समस्याओं से बड़वाह की जनता प्रभावित होगीं साथ ही बड़वाह थाना पर पुलिस बल कम होने से यातायात भी नियंत्रित नहीं हो पाता हैं

कोई जवाब दें