रात में लड़की के कमरे में जाते दिखे मुनि नयन सागर, वीडियो मलेशिया से वायरल

0
639
Spread the love

नई दिल्ली: एक मुनि, एक लड़की और आधी रात का एक । ऐसा वीडियो जिसे देखकर पूरे समुदाय की आस्था आहत हो रही है। दरअसल एक जैन मुनि नयन सागर महाराज पर लगा है एक लड़की के अपहरण का संगीन इल्ज़ाम। जिस लड़की को लेकर ये मुनि आरोपों के कटघरे में आए, उसी के साथ एक गेस्ट हाउस का वीडियो वायरल हो गया। उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर का ये वीडियो मलेशिया से वायरल किया गया लेकिन आरोपी मुनि इस वीडियो को बदनाम करने की साज़िश बता रहे हैं।

सादगी और संस्कारों की परंपरा का पालन करने वाला जैन समाज इस घटना से बेहद आहत है और हिला हुआ है। दिन में दुनिया को साधना और संयम का पाठ पढ़ाना और रात में दबी हुई कामनाओं को पूरा करने के लिए किसी लड़की के कमरे में चोरी-छिपे जाना, इस मुनि के लिए बड़ी मुसीबत बन गया है। जैन मुनि नयन सागर महाराज का ये सीसीटीवी वीडियो आजकल तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो में जैन मुनि नयन सागर महाराज लड़की के कमरे में दबे पांव जाते दिख रहे हैं। सीसीटीवी वीडियो में कमरे के दरवाजे पर एक लड़की भी खड़ी दिखाई दे रही है जो कमरे के बाहर इधर उधर देखती है और फिर लॉबी में आ जाती है। लड़की थोड़ी देर तक लॉबी में ही टहलती रहती है। करीब एक मिनट बाद मुनि नयन सागर लॉबी के बाहर आते हुए दिखते हैं और कमरे में चले जाते हैं। नयन सागर के कमरे में जाते ही दरवाजा बंद हो जाता है। मुनि का ये सीसीटीवी वीडियो 23 जून का है।

इसी जगह का दूसरा वीडियो भी सामने आया है जो 24 जून का है। इसमें मुनि नयन सागर महाराज लड़की के कमरे से बाहर निकलते हुए दिख रहे हैं। रात 1 बजकर 14 मिनट पर मुनि लड़की के कमरे के दरवाजे पर खड़े होकर लॉ़बी में इधर-उधर झांकते दिख रहे हैं कि कहीं कोई उन्हें देख तो नहीं रहा। रात के इस पहर में उन्हें भले ही कोई नहीं देख रहा था लेकिन मुनि को ये अंदाजा शायद नहीं था कि वहां लगा सीसीटीवी कैमरा सब कुछ देख रहा है।

जब नयन सागर महाराज को ये यकीन हो जाता है कि उन्हें और उनके इस कारनामे को वहां कोई दूसरा शख्स नहीं देख रहा है तो वो रात के सन्नाटे का फायदा उठाते हुए लड़की के कमरे से निकल जाते हैं और अपने कमरे में चले जाते हैं। इसके बाद लड़की के कमरे का दरवाजा बंद होता दिख रहा है लेकिन दरवाजे को बंद करने से पहले लड़की भी कमरे से बाहर निकलकर लॉबी में तांक झांक करती है। इसके बाद वो अपने कमरे के अंदर चली जाती है और दरवाजा बंद हो जाता है।

वीडियो वायरल होने के बाद नयन सागर महाराज पर लड़की के घर वाले आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने ही उनकी बेटी को किडनैप करके रखा है। लड़की के घर वाले ये भी आरोप लगा रहे हैं कि मुनि से उनकी जान को खतरा है। लड़की के घर वाले पुलिस और प्रशासन पर भी आरोप लगा रहे हैं। घरवालों का कहना है कि वीडियो वायरल होने के बाद उनकी शिकायत पर अब तक मुनि नयन सागर महाराज के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

सीसीटीवी वीडियो में दिखाई दे रही लड़की के घर वालों का कहना है कि वो रुड़की के इंजिनियरिंग कोर कॉलेज में एम टैक की पढाई कर रही थी और 28 जुलाई को लापता हो गई थी। इसे लेकर हरिद्वार के बहादराबाद थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की अभी छानबीन कर रही है लेकिन जब से मुनि नयन सागर महाराज का ये सीसीटीवी वीडियो वायरल हुआ है उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। हालांकि वो खुद को बिलकुल पाक-साफ बता रहे हैं। मुनि नयन सागर का कहना है कि उन्हें फंसाया जा रहा है।

कोई जवाब दें