गाडरवारा : वाहनों में लगें प्रेशन हार्न के आतंक से शहरवासी परेशान

0
189
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ गाडरवारा // अरूण श्रीवास्तव : 8120754889

सांईखेड़ा। दो पहिया वाहनों में लगें प्रेशन हार्न सें शहरवासी खासें परेशान है, गली मोहल्ले और प्रमुख मार्गो सें निकलते वाहनो में लगे हार्न की कानफोड़ू ध्वनि ने समूचे शहर की शांति भंग कर रखी है।

वाहनों में लगे इन प्रेशर हार्न की वजह से शहर में ध्वनि प्रदूषण बढ़ता जा रहा है, ध्वनि प्रदूषण के मामले में कटनी शहरबड़े शहरों को भी पीछे छोड़ने की होड़ में चल पड़ा है, वही वाहरी शोर शराबे और बढ़ती वाहनों की संख्या से आए दिन जाम लगने की समस्या भी पैदा हो रही है। नगर में कई वाहन चालक आनियंत्रित गति सें वाहनों को दौड़ाकर कभी भी दुर्घटना कें शिकार हो सकतें है।
निर्धारित गति सीमा होने कें बावजूद भी तेज गति से चल रहे इन वाहन चालकों पर नकेल कसना आवश्यक हो गया है, युवाओं में तेज रफ्तार से वाहन चलाना फैशन हो चला है, युवा वर्ग भीड़ भाड़ वालें इलाकों सें भी वाहन को तेज गति से निकालतें है, ऐसे में कभी कभी बड़ी दुर्घटना का खतरा बना रहता है,
इसकें अलावा बाजार में आ रही नई बाईक्स कें अनेक मॉडल और उनकी रफ्तार कें प्रति युवाओं में लगाव बढ़ता जा रहा है, जिसमें आमतौर पर देखा जा रहा है कि 13 से 18 वर्ष के किशोर तेज रफ्तार से बाईक दौड़ाते है, वाहन चलानें में नौसिखिया ये किशोर दुर्घटनाओं का न्यौता दे रहे है।

कोई जवाब दें