गाडरवारा : बेंगलुरु में होगा शरद राय के दिल का निःशुल्क ऑपरेशन

0
149
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ गाडरवारा // अरूण श्रीवास्तव : 8120754889

गाडरवारा। देश विदेश में ऐसे कई संगठन और नागरिक हैं, जिन्होंने मानव सेवा को ही माधव सेवा मान रखा है। ऐसे कार्यों से उन्हें आत्मिक खुशी महसूस होती है। ऐसे ही जर्मनी के एक दंपत्ति नाबर्ट रेशमन हैं। जिन्होंने भारत के उन गरीब लाचार बेसहारा मासूमों के दिलों के ऑपरेशन कराने का बीड़ा उठाया है।

जिनके माता पिता महंगे इलाज का खर्च उठाने में सक्षम नहीं हैं। उक्त जर्मन दंपत्ति यह कार्य स्नेह आर्ट सोसायटी के माध्यम से कर रहे हैं। गाडरवारा में उनके कोऑर्डिनेटर समाजसेवी अनिल साहू यह काम देख रहे हैं। अनिल साहू ने बताया कि 0 से 18 वर्ष के जिन बच्चों का दिल सामान्य से बड़ा, दिल में छेद अथवा दिल से संबंधित कोई भी गंभीर बीमारी है तो उनका दिल का ऑपरेशन बेंगलुरु की इंटरनेशनल फोर्टिस अस्पताल में कराए जाते हैं।

अब तक जबलपुर संभाग, होशंगाबाद, गाडरवारा, नरसिंहपुर, सिवनी जिला, मंडला, खंडवा, झारखंड प्रदेश आदि के लगभग 75 बच्चों के हार्ट के सफल ऑपरेशन किए जा चुके हैं। इसी कड़ी में गाडरवारा तहसील के ग्राम इकलोनी बारहाबड़ा निवासी शरद राय पिता कमलेश राय (16) को गत दिवस उनके परिवार के साथ बेंगलुरु की प्रसिद्ध अस्पताल के लिए रवाना किया गया। जहां उनका निःशुल्क ऑपरेशन होगा, आगामी माह सितंबर में भी जिन बच्चों के ऑपरेशन कराए जाने हैं उनका भी चयन हो गया है।

कोई जवाब दें