ज्यादा दिन सत्ता में नहीं रह सकेंगे सीएम नीतीश, बेमेल है JDU-BJP गठबंधन

0
128
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज पटना आए हुए हैं. अमित शाह बिहार के सीएम नीतीश कुमार से नाश्ते पर मिले. बिहार में मिशन 2019 के लिए रणनीति बनाने को लेकर अमित शाह यहां पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि बिहार में जदयू और बीजेपी का गठबंधन बहुत मजबूत है.

हमें अपने सहयोगियों को लेकर चलना आता है. लेकिन इस मुलाकात के बाद राजनीतिक रिएक्शन भी आने लगे. अपनी नई पार्टी बना चुके शरद यादव ने इस गठबंधन पर हमला बोला. साथ ही सीएम नीतीश पर भी बड़ा बयान दिया.

शरद यादव ने कहा कि जदयू और बीजेपी का गठबंधन बेमेल है. यह ज्यादा दिन तक चल ही नहीं सकता. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने महागठबंधन से अलग होकर जनादेश का अपमान किया है. वे एनडीए में गए तो हैं लेकिन इस गठबंधन में तालमेल नहीं है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ज्यादा दिन सत्ता में नहीं रह पाएँगे.

आज दिल्ली हाई कोर्ट में शरद यादव की सदस्यता को लेकर सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने केस डिस्पोजल की तारीख तय कर दी है. इस मामले पर अब 11 सितंबर को कपिल सिब्बल शरद यादव का पक्ष रखेंगे. वहीं आज 18 सितंबर को जदयू भी अपना पक्ष रखेगा. वहीं 25 सितंबर को अंतिम सुनवाई होगी.

आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने के फैसले के बाद शरद यादव जदयू से बागी हो गए थे. वे खुल कर नीतीश कुमार पर हमला बोलने लगे. बाद में उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया. फिर जदयू के चुनाव चिन्ह पर दावेदारी को लेकर मामला कोर्ट तक पहुंच गया. जहां से नीतीश कुमार के जदयू के पक्ष में फैसला आया. फिर शरद यादव ने अपनी अलग पार्टी बना ली.

कोई जवाब दें