प्रधानमंत्री आवास योजना : कलेक्टर ने ग्रामीण विकास विभाग के तहत चल रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा की

0
198
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ बुरहानपुर  // अशोक सोनी : 9424526100

बुरहानपुर | जनपद पंचायत बुरहानपुर और खकनार के तहत आने वाली ग्राम पंचायतों में शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री सतेन्द्र सिंह ने अधिकारियों की बैठक ली। उक्त बैठक बुधवार को कलेक्टरट सभागृह में आयोजित की गई।

इस दौरान बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माण कार्यो में तेजी लाना सुनिश्चित करें। इसके अलावा उन्होंने बैठक में उज्जवला योजना, मनरेगा, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना, मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना संबल सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा करते हुए प्रगति लाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के उज्जवला योजना के आवेदन पत्र भरवाकर उन्हें लाभान्वित करवाना सुनिश्चित करें। इस कार्य में एडीओ, पीसीओ और ग्राम पंचायत के सचिव के समन्वय कर कार्य को पूर्ण करवायें। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना संबल की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिनके श्रमिकों के पंजीयन नहीं हुए है, उनके पंजीयन करवा लिये जायें, ताकि उन्हें शासकीय योजनाओं से लाभान्वित किया जा सकें।

कोई भी पात्र व्यक्ति पंजीयन से नही छूटें। इस कार्य में एडीओ, पीसीओ, सचिव की ड्यूटी लगाई जायें। उन्होनें जनपद पंचायत के सीईओ को निर्देश दिये कि इस कार्य को प्राथमिकता से पूर्ण करवाया जायें। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शीलेन्द्र सिंह, जनपद पंचायत के सीईओ श्री अनिल पवार व खकनार जनपद पंचायत के सीईओ आर.बी.एस.दण्डोतिया, परियोजना अधिकारी श्री विजय पचौरी सहित उपयंत्री,एडीओ, पीसीओ उपस्थित थे।

कोई जवाब दें