50 करोड़ टैक्स चोरी : पारस पान मसाला कंपनी को बड़ा झटका, कंपनी के ठिकानों पर देश भर में आयकर विभाग के छापे

0
227
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

कानपुरः दिग्गज पारस पान मसाला कंपनी को आज बड़ा झटका लगा है। आयकर विभाग की टीम ने कंपनी के देश भर में 18 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। टीम को शुरुआती जांच में 50 करोड़ टैक्स चोरी के सबूत हाथ लगे हैं। 

जानकारी के मुताबिक कोलकाता के प्रधान आयकर निदेशक के निर्देश पर मंगलवार को पारस कंपनी के ठिकानों पर देश भर में 250 से ज्यादा अफसरों ने छापामारी की। बता दें कि पारस कंपनी के मालिक मनोज कुमार खंडेलवाल कोलकाता में रहते हैं, जबकि उनके बहनोई रमेश खंडेलवाल कानपुर में कंपनी की अन्य फर्मों का काम संभालते हैं।

पारस पान मसाला के लिए इमेज परिणाम

कानपुर के तीनों प्रतिष्ठानों की जांच में टीम को लगाया गया
रमेश खंडेलवाल बिरहाना रोड पर नील वाली गली में रहते हैं, जबकि नयागंज में खंडेलवाल सुरती के नाम से फर्म स्थापित है। इसका गोदाम श्याम नगर में बना रखा है। इस जांच में कानपुर स्थित प्रधान आयकर निदेशालय (जांच) के अफसरों का भी सहयोग लिया गया। यहां के प्रधान आयकर निदेशक अमरेंद्र कुमार के निर्देश पर दो दर्जन से अधिक अफसरों की टीम शहर के तीनों प्रतिष्ठानों की जांच के लिए लगाई गई।

बड़ी कर चोरी पकड़ी गई
कानपुर नयागंज स्थित खंडेलवाल सुरती हाउस में पारस पान मसाला की ट्रेडिंग के अलावा मीठी सुपाड़ी और चूरन की गोली का भी काम होता है। यह माल रुड़की में तैयार होता है और प्रदेश भर के जिलों में कानपुर से सप्लाई होता है। इसी तरह से पारस ग्रुप का मुख्य कारोबार कोलकाता में है, लेकिन कानपुर में पान मसाला की ट्रेडिंग होती है। कानपुर के अलावा अन्य शहरों में बड़ी कर चोरी पकड़ी गई है।

आयकर अफसरों को बेनामी निवेश का है संदेह 
आयकर अफसरों को संदेह है कि पारस ग्रुप के मालिक ने कानपुर और इसके आसपास के शहरों में बेनामी निवेश किया है। इसी वजह से यहां के प्रतिष्ठानों को भी जांच का हिस्सा बनाया गया। अफसर कारोबार की शहर में स्थिति और किए गए निवेश का आकलन करेंगे।

कोई जवाब दें