सावधान शातिर है ये महिला ठग, आधा दर्जन से ज्यादा लोगों से की लाखों की ठगी

0
83
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

रायपुर। नौकरी लगाने के नाम पर आधा दर्जन से ज्यादा बेरोजगार युवाओं से लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में एक शातिर महिला ठग और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम भागवत साहू और प्रतिभा सेठी है.

आरोपी भागवत साहू खुद को रायपुर नगर निगम का कर्मचारी बताता था और प्रतिभा को नगर निगम का अधिकारी बताता था. आरोपी भागवत साहू बेरोजगार युवाओं को नौकरी लगाने के नाम पर अपने झांसे में ले लेता था. आरोपी युवाओं को नगर निगम में कई पदों की वैकेन्सी खाली होने की बात कहकर उन्हें नौकरी लगाने का दावा करता था.

पुलिस के अनुसार आरोपी इतने शातिर हैं कि ये अलग-अलग जिले के युवाओं को अपना शिकार बनाते थे. युवाओं को अपने विश्वास में लेने के लिए प्रतिभा सेठी को नगर निगम का अधिकारी बताकर उससे नौकरी लगाने के संबंध में बातचीत होना बताता था.

इस तरह आरोपियों ने किसी से 2 लाख, किसी से ढाई लाख तो किसी से 3 लाख रुपए वसूल लिए. इस तरह आरोपियों ने 8 युवाओं से 20 लाख रुपए से ज्यादा की रकम ऐंठ ली. पीड़ितों द्वारा सन 2015 में दोनों आरोपियों को पैसा दे दिया. आरोपियों ने चुनाव की वजह से 1 वर्ष बाद नगर निगम में नियुक्ति आदेश देने और नियुक्ति का वादा किया.

साल भर बीत जाने के बाद भी जब पीड़ितों की नौकरी नहीं लगी तो वे दिए गए मोबाइल नंबर पर उनसे संपर्क करते लेकिन उन लोगों के द्वारा टाल मटोल किया जाने लगा. बाद में आरोपियों ने अपना मोबाइल भी बंद कर दिया. जिसके बाद पीड़ितों को खुद के साथ ठगी होने का एहसास हुआ और उन लोगों ने मामले की शिकायत कोतवाली थाना में की. पुलिस ने मामले की तहकीकात करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

कोई जवाब दें