लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के प्रावधानों के तहत लोनी में ‘‘संवाद कार्यक्रम‘‘ आयोजित

0
202
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

ब्यूरो चीफ बुरहानपुर  // अशोक सोनी : 9424526100 

बुरहानपुर 10 जुलाई, 2018-संचालनालय महिला एवं बाल विकास विभाग और कलेक्टर श्री सतेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार जिले में लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के प्रावधानों के तहत जवाहर नवोदय विद्यालय लोनी ‘‘संवाद कार्यक्रम‘‘ का आयोजन किया।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए बाल संरक्षण अधिकारी श्री आशु पटेल ने छात्रो को सुरक्षित एवं असुरक्षित स्पर्श के बारे में बताते हुए बताया की यदि कोई स्पर्श आपकों अप्रिय लगता है या जिस स्पर्श से आप सहज महशूस नहीं करते हो वह स्पर्श अप्रिय स्पर्श से असुरक्षित परिस्थितियों के बारे में जानकारी देते हुये बताया की असुरक्षित परिस्थितियों में बिना डरे हमें हिम्मत से काम लेना चाहिए एवं यदि कोई हमें वेड टच करता है तो जोर से चिल्लाएं।

वहां से भागकर किसी सुरक्षित स्थान पर जाएं एवं जिन पर आप भरोस करते है, उसको इसके बारे में बतायें। कार्यक्रम में बाल कल्याण समिति अध्यक्ष श्री रघुनाथ महाजन ने लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के बारे में जानकारी दी। सदस्य बाल कल्याण समिति श्री मंसूर सेवक के द्वारा भी बच्चों को बाल कल्याण समिति के कार्याे एवं देखरेख एवं संरक्षण की आवश्यकता वाले बालकों की जानकारी प्रदान की गई।

कार्यक्रम में बाल यौन से संबंधित कोमल मूवी भी दिखाई गई। कार्यक्रम में स्कूल के प्राचार्य श्री अब्रहान जॉर्ज एवं विद्यालय के शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

कोई जवाब दें