शायरा बानो ज्वाइन करेंगी बीजेपी, ट्रिपल तलाक के बाद कॉमन सिविल कोड को समर्थन

0
61
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

नई दिल्ली: शायरा बानो उदार मुस्लिम चरित्र का नया चेहरा बनकर उभरी हैं। जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने की इच्छा जाहिर की है। पार्टी भी उन्हें साथ लेने के लिए पलक पांवड़े बिछाए हुए है।

ये शायरा बानो वहीं हैं जिन्होंने सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक के खिलाफ याचिका दायर किया हुआ है। बहुविवाह के खिलाफ और समान नागरिक आचार संहिता को लेकर बीजेपी के स्टैंड का शायरा खुलकर समर्थन करती हैं।

शायरा ये दलील देने से नहीं चूंकती कि बीजेपी को मुस्लिम विरोधी करार देना ढकोसला है। साथ ही भाजपा को साम्प्रदायिक भी नहीं मानती हैं शायरा बानो।शायरा बानो खुलकर कहती हैं कि भारतीय जनता पार्टी धर्म के आधार पर लोगों में विभेद नहीं करती है।

शायरा की इस उदार छवि का बीजेपी पूरा फायदा उठाना चाहेगी। सूत्रों के मुताबिक इसी महीने दिल्ली में एक कार्यक्रम में शायरा बानो को समारोहपूर्वक पार्टी में शामिल किया जाएगा।

हालांकि कांग्रेस शायरा बानो के बीजेपी में शामिल होने को तवज्जो नहीं देती है। हां, ये अंदेशा जरूर जताती है कि शायरा के जरिए बीजेपी सियासी फायदा उठाने की कोशिश कर रही है। साल 2016 में तीन तलाक को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने वाली शायरा बानो की तभी से चर्चा है। बीते साल अगस्त में शायरा बानो की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने उनके पक्ष में टिप्पणी की थी।

शायरा बानो व्यक्तिगत तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुरीद भी हैं। उनके मुताबिक मोदी दृढ़संकल्प वाले व्यक्ति हैं। शायरा तीन तलाक के बाद समान नागरिक आचार संहिता को मुद्दा बनाएंगी। अधिकृत तौर पर बीजेपी ज्वाइन करने के बाद शायरा बानो इसको लेकर जनसंपर्क करेंगी और जरूरत पड़ी तो न्यायिक लड़ाई के लिए भी वे तैयार हैं।

 

कोई जवाब दें