Jio का बड़ा धमाका, सिर्फ 501 रुपए में मिलेगा फोन! जानिए क्या है इसमें खास

0
328
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना एजीएम में चेयरमैन मुकेश अंबानी कई अहम घोषणाएं की। इस दौरान पिछले साल लॉन्च हुए JioPhone का अपग्रेडेड वर्जन JioPhone 2 लॉन्च भी किया गया।

JioPhone के बारे में बता करते हुए मुकेश अंबानी ने बताया कि JioPhone को अब तक ढाई करोड़ से ज्यादा यूजर्स ने खरीदा है। इस फोन को यूजर्स का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

JioPhone 2 की कीमत और उपलब्धता:

आपको बता दें कि JioPhone 2 की बिक्री 15 अगस्त से शुरु होगी। इसे फोन को 2,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। कंपनी ने जियो मॉनसून हंगामा ऑफर भी पेश किया है जिसके तहत अगर यूजर्स अपना पुराना फोन एक्सचेंज करते हैं तो उन्हें यह फोन मात्र 501 रुपये में मिल सकता है।

JioPhone 2 के फीचर्स:

इस फोन में 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन में 512 एमबी की रैम और 4 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन KAI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। बेसिक फोटोग्राफी के लिए फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और वीजिए फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह ड्यूल सिम फोन है जिसमें पावर के लिए 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में एलटीई बैंड 3.5.40, 2जी बैंड- 900/1800, वाई-फाई, जीपीएस, एफएम, एनएफसी, VoLTE और VoWiFi जैसे फीचर्स मौजूद हैं। साथ ही इसमें लाउड मोनो स्पीकर दिया गया है। यह फुल क्वॉर्टी कीपैड के साथ आता है।

JioPhone से जुड़ कई नए फीचर्स:

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और बेटे आकाश अंबानी ने JioPhone से जुड़े नए फीचर्स का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि JioPhone में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली एप्स फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब का सपोर्ट दिया जा रहा है। साथ ही आकाश और ईशा अंबानी ने वॉयस कमांड का इस्तेमाल कर बताय कि यह एप किस तरह काम करता है।

कोई जवाब दें