अमरीका ने पाकिस्तान को आतंकी समूह खत्म करने की फिर दिलाई याद

0
210
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

अमरीका की एक शीर्ष अधिकारी ने पाकिस्तान की ताकतवर सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की और उन्हें देश में मौजूद सभी आतंकवादी समूहों को खत्म करने की इस्लामाबाद की प्रतिबद्धता की याद दिलाई।

दक्षिण और मध्य एशिया की प्रभारी उपमंत्री एलिस वेल्स ने इस हफ्ते इस्लामाबाद की यात्रा की थी। वह पाकिस्तान के शीर्ष सैन्य और असैन्य नेतृत्व से मिली थीं। अपनी मुलाकात के दौरान उन्होंने परस्पर शांति , क्षेत्रीय सुरक्षा और दोनों के बीच सहयोग के मुद्दों पर विचारों का आदान प्रदान किया था।

जनरल बाजवा के अलावा उन्होंने वित्त मंत्री शमशाद अख्तर , विदेशी सचिव तेहमीना जंजुआ , चीफ ऑफ जनरल स्टाफ ले जनरल बिलाल अकबर और कारोबारी नेता तथा इस्लामाबाद में मौजूद अन्य मुल्कों के राजदूतों से भी मुलाकात की थी। एलिस ने पाकिस्तानी नेताओं को उनके देश में मौजूद सभी आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई की उनकी प्रतिबद्धता याद दिलाई।

अमरीकी दूतावास ने एक बयान में कहा कि एलिस ने पाकिस्तान की सरहद के अंदर मौजूद सभी आतंकवादी समूहों को खत्म करने की उसकी प्रतिबद्धता पर चर्चा की। साथ में , आर्थिक और व्यावसायिक रिश्तों के निर्माण की अपनी रुचि साझा की , जो दोनों देशों के लिए फायदेमंद हो।

कोई जवाब दें