क्या लड़कियों को भी स्वप्न दोष होता है?

0
284
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

स्वप्न दोष या वेट ड्रीम्स को हम लगभग हमेशा पुरुषों के साथ जोड़कर देखते हैं, लेकिन महिलाओं के साथ भी यह समस्या आम है। महिलाओं की भी नींद खुल जाती है, और उन्हें गीलापन महसूस होता है और ये केवल जवानी तक सीमित नहीं हैं। फिर भी यह बात को पचाना मुश्किल लगता है? जर्नल ऑफ सेक्स रिसर्च में प्रकाशित एक स्टडी में पाया गया कि इस स्टडी में शामिल 37 प्रतिशत महिलाओं ने स्वीकार किया कि उन्होंने वेट ड्रीम्स अनुभव किया है।

 

महिलाएं नींद में सेक्सुअली उत्तेजित हो जाती हैं और आखिरकार ऑर्गैज़्म तक पहुंचने के बाद अचानक से नींद खुल जाती है। जब आपकी नींद की शुरुआत या आरईएम स्लीप साइकल में आपके वैजाइना में रक्त प्रवाह बढ़ जाता है और शरीर को आराम की गहन अनुभूति होने लगती है। इस स्थिति में आपको सेक्सुअल डिज़ायर बहुत अधिक महसूस होती है। लेकिन दुर्भाग्य से, नींद में महसूस होनेवाला ऑर्गैज़्म ज़्यादा स्ट्रॉन्ग नहीं होता; और आप केवल इसे अनुभव करने की उम्मीदभर कर सकती हैं।

Image result for wet dreams

हालांकि, पुरुषों की तुलना में महिलाओं को स्वप्न दोष कम ही महसूस होते हैं। उन्हें सालभर में कभी-कभार ही इसे महसूस होता है। हालांकि, कुछ महिलाओं को एक ही रात में कई बार इसका अनुभव होता है।

कोई जवाब दें