शाहरुख खान की लाडली सुहाना जल्द बॉलीवुड में एंट्री, सुहाना को लेकर शाहरुख ने कहा

0
19
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

शाहरुख खान और गौरी खान की लाडली बेटी सुहाना एक वीडियो में सिंड्रेला बनी नजर आई थीं। उसी समय से यह चर्चा जोर पकड़ने लगी थी कि सुहाना जल्द बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली हैं। हालांकि शाहरुख ने हमेशा ही यह कहा है कि वह चाहते हैं कि उनके बच्चे फिल्म में करियर शुरू करने से पहले अपनी पढ़ाई पूरी करें।

अब ऐसा नजर आ रहा है कि सुहाना ने अपने पापा के दोस्त करण जौहर से फिल्मी ज्ञान लेना भी शुरू कर दिया है। कुछ समय पहले सुहाना को करण जौहर के ऑफिस के बाहर भी देखा गया था। वहां प्रोफेशनल हेयर स्टाइलिस्ट और मेकअप आर्टिस्ट पहुंचे हुए थे। तब सुहाना को टॉप स्टाइलिस्ट की तरफ से स्टाइल किया गया और उनकी तस्वीरें एक दिग्गज फोटोग्राफर ने खींचीं।

करण जौहर पहले ही कह चुके हैं कि वह शाहरुख खान के दोनों बच्चों सुहाना खान और आर्यन खान की डेब्यू फिल्मों में अहम भूमिका निभाएंगे। एक बार करण जौहर ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘आर्यन को यह फैसला लेना है कि वह फिल्मों में आना चाहते हैं या नहीं। और अगर वह ऐसा करते हैं तो मैं या तो उनकी फिल्म को डायरेक्ट करूंगा या फिर मैं उनकी गाइडेंस के लिए मौजूद रहूंगा।

बच्चों के फिल्मों में काम करने को लेकर शाहरुख खान कह चुके हैं, ‘अगर मेरे बच्चे एक्टिंग करना चाहते हैं तो यह मुझे बहुत अच्छा लगेगा, क्योंकि वे मेरे ही पेशे में कदम रखेंगे और हमारे पास बातचीत के लिए काफी कुछ होगा। जब मैंने एक्टिंग में जाने की सोची तो मैंने थिएटर किया, टेलिविजन के कुछ शोज किए और उसके बाद आया। इस तरह से फिल्मों में आने से पहले मैंने लगभग 10 साल पढ़ाई की।’

सुहाना को लेकर शाहरुख ने कहा था, ‘सुहाना को बॉलीवुड में आने से पहले कम से कम ग्रेजुएट तो होना ही चाहिए। उन्होंने कहा था, ‘अगर आप एक्टिंग में जाने की सोच रहे हैं तो आपके पास कम से कम ग्रेजुएशन तक की क्वालिफिकेशन जरूर होनी चाहिए ताकि आपकी समझ बेहतर हो। स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद आपको थिएटर करना चाहिए। अगर सुहाना इस फील्ड में आती है, जिसमें मैं पहले से हूं तो मैं उसे अपने तजुर्बों से जरूर सिखाऊंगा। और मैं यह कर भी रहा हूं। जो चीजें पहले से हो चुकी हैं, उनसे आप ज्यादा कुछ नहीं सीख सकते, इसीलिए जरूरी यह है कि अपने सफर में आपकी लर्निंग नई हो, आप उसके परे जाएं। मुझे नहीं लगता कि उसे मेरी परछाईं की जरूरत है। वह खुद अपना अपनी मंजिल हासिल कर लेगी।

शाहरुख ने कहा कि मैंने स्कूल के मंच पर सुहाना को अभिनय करते देखा है वह बेहद अच्छी कलाकार है और उसे सिनेमा में दिलचस्पी है। वह इंडस्ट्री में आना चाहती है। लेकिन मैं यही चाहता हूं कि पहले वो अपनी शिक्षा पूरी कर ले। मैंने अपने बच्चों को पढ़ाई की अहमियत बताई है। फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि जो कुछ भी वो करना चाहते हैं उनको मौका मिलेगा पर पढ़ाई जरूरी है।

कोई जवाब दें