गाडरवारा : विश्वरक्तदान दिवस पर रक्त से लिखित सौपेंगे ज्ञापन

0
445
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

गाडरवारा ब्यूरो चीफ : अरुण श्रीवास्तव – 91316 56179 

गाडरवारा। विगत सात सालों से लगभग ३९२ यूनिट रक्तदान कर जिला शासकीय अस्पताल भेजने वाली संस्था श्रीसाईं श्रद्धा सेवा समिति इस वर्ष १४ जून को विश्व रक्तदान दिवस नहीं मनायेगी। संस्था का यह निर्णय एक विरोध स्वरुप भी जिसका मुख्य कारण सिविल अस्पताल के ब्लड स्टोरेज के प्रति लगातार स्वास्थ्य अधिकारी का लचर रवैया के चलते लिया गया है।

गौरतलब है कि समाजसेवी संगठन श्री साईं श्रध्दा सेवा समिति की विगत वर्षो की संधर्षरत पहल पर जुलाई २०१५ को सिविल अस्पताल में ब्लड स्टोरज यूनिट खोला गया था जिसे करीब एक वर्ष पूर्वं नवीन लायसेंस के नवीनकरण के साथ रफिरेटर का सही मापक का न होने के कारण इसे बंद कर दिए गया। एवं नये रफिरेटर के लिए फंड न होने का रोना भी रोया गया। जिस पर सांसद राव उदय प्रताप द्धारा समिति की अनुशंसा पर दो लाख चालीस हजार की राशि स्वीकृत कराई गई थी। जिसमें भी करीब तीन माह में कागजी कारवाही की गई।

जिसके उपरांत रोगी कल्याण समिति के खाते में विगत दो माह से रखी हुई है। ब्लड स्टोरेज के मामले में लगातार स्वास्थ्य विभाग अधिकारी द्धारा ढीला ढाली की जा रही है। जबकि ब्लड स्टोरेज के आभाव में मरीजों को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एवं ब्लड उपलब्ध न होने के चलते लगातार मरीजों को जिला अस्पताल रिफर किया जा रहा गई। जिसके कारण मरीज एवं उनके परिजनों को रहन सहन तथा आवागमन के साथ साथ आर्थिक खर्च का भी वहन कष्टदायी हो रहा है।

इसी के चलते समिति के सदस्य विश्व रक्तदान दिवस पर इस बर्ष रक्तदान नहीं करेंगे बल्कि रक्त से ज्ञापन लिखकर काली पट्टी बांधकर मुख्यमंत्री के नाम १२ बजे अनुविभागीय दंडाधिकारी अधिकारी को सौपेंगे। इस अवसर पर समिति संरक्षक कुशलेन्द्र श्रीवास्तव,राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष राय,प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ब्रिजपुरिया के साथ प्रदेश इकाई के पदाधिकारी उपस्तिथ रहेंगे। साथ ही इस जनहित की मुहीम में समस्त जनमानस, धार्मिक, राजनैतिक, समाजसेवी की उपस्तिथि की अपील शाखा अध्यक्ष सुजीत चौधरी ने की है।

कोई जवाब दें