रात में प्याज इस जगह रगड़ने से होते हैं, कमाल के फायदे

0
184
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

प्याज का सेवन हर व्यक्ति करता है कोई इसे सलाद के रूप में खाता है तो कोई इसका सेवन सब्जी के द्वारा करता है लेकिन हर व्यक्ति इसका सेवन रोजाना जरुर करता है दोस्तों, आपने प्याज के कई फायदे सुने होंगे लेकिन आज हम जो फायदा बताने जा रहे हैं वह शायद ही कोई जानता होगा.

दोस्तों, क्या आप जानते हैं प्याज को रगड़ने के फायदे क्या होते हैं दोस्तों, अगर आप प्याज को अपने पैरों के तलवे में रगड़ेंगे तो कुछ ऐसे फायदे होंगे जो आप बिलकुल नहीं जानते होंगे.

तो आइये जानते हैं प्याज को पैर के तलवे में रगड़ने के फायदे –

1.जलन से छुटकारा दिलाता है – कई लोगों को पैरों के तलवे में जलन देने की समस्या होती है जिस कारण उन्हें घबराहट होती है लेकिन इस समस्या का सबसे सस्ता और अच्छा उपाय है प्याज. आप रात को सोने से पहले प्याज को पैरों के तलवे में रगड़े कुछ दिनों तक यह उपाय करने से पैरों के तलवे में जलन ख़त्म हो जाएगी इसलिए आप इस उपाय को रोज रात को सोने से पहले करें.

2.पैरों में इन्फेक्शन को ख़त्म करता है – अगर आपके पैर के स्किन पर किसी भी प्रकार का कोई इन्फेक्शन हो गया है तो आप प्याज का इस्तेमाल अपने पैरों पर कीजिये इसे इन्फेक्शन के स्थान पर रगड़ने से आपके पैरों से इन्फेक्शन दूर हो जाएगा इसके अलावा अगर आपके स्किन में कही पर भी इन्फेक्शन हो गया है तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

3.मच्छर के काटने पर इसका प्रयोग करें – मच्छर के काटने पर फुंसी या लालकि की समस्या हो गई है तो आप इसके ऊपर प्याज का इस्तेमाल करिए प्याज रगड़ने से फुंसी ख़त्म हो जाएगा और आपको इसकी समस्या नहीं होगी.

4.कुत्ते के काटने पर इस्तेमाल करें – दोस्तों, अगर आपको किसी कुत्ते ने काट लिया है तो आप इसका इस्तेमाल करिए आप प्याज को पीसकर पेस्ट तैयार कर लें और उसमे शहद मिला लें अब इसे काटे हुए स्थान पर लगाएं आपको संक्रमण से आराम मिलेगा.

कोई जवाब दें