एनपीए को पारदर्शी तरीके से निपटाने के लिए तंत्र होगा विकसित: पीयूष गोयल

0
212
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

नई दिल्ली: वित्तमंत्री पीयूष गोयल ने बैंको की बढ़ रही एनपीए (बैंक का घाटा) और सिस्टम की दिक्कत को सुलझाने के लिए शुक्रवार को 11 सरकारी बैंक प्रमुखों से मुलाक़ात की। इस मुलाक़ात के दौरान गोयल ने सभी बैंक प्रमुखों से ताज़ा हालात को लेकर चर्चा भी की।

पीयूष गोयल ने इस बारे में ज़्यादा जानकारी देते हुए कहा कि एसबीआई द्वारा सालों के अनुभव के आधार पर एक प्रजेंटेशन दिया गया और मुझे यह महसूस हुआ कि बैंकर अब चाहते हैं कि दबाव वाले खातों या एनपीए के तेजी से पारदर्शी तरीके से निपटारे के लिए कोई तंत्र विकसित किया जाए।

पीयूष गोयल ने कहा, ‘एसबीआई ने एक प्रेज़ेंटेशन दिया जिसमें बताया गया कि सभी बैंक दबाव वाले कर्ज खातों के त्वरित समाधान के लिए एक पारदर्शी प्रणाली स्थापित करना चाहते हैं।’

वित्त मंत्री ने कहा कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पास सालों से कर्ज संबंधी फैसलों के तेजी से निपटारे के लिए एक ठोस और पारदर्शी प्रक्रिया मौजूद है।

वित्त मंत्री ने आगे कहा, ‘एक समिति बनाई जाएगी जो फंसे कर्ज़ खातों के तेजी से समाधान के लिए एक संपत्ति पुनर्गठन कंपनी बनाने का सुझाव पर विचार करेगी। इस समिति में रिटायर जज, विजिलेंस अफसर, रेगुलेटर्स और कुछ बाहरी विशेषज्ञों को शामिल किया जाएगा।’

कोई जवाब दें