वाराणसी के विश्वनाथ मंदिर पर आतंकी हमले की आशंका, सुरक्षा जांच की गई

0
344
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

वाराणसी- उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर वाराणसी के विश्व प्रसिद्घ श्री काशी विश्वनाथ मंदिर सहित तमाम प्रमुख धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों के अलावा रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा निगरानी बढ़ाते हुए आज विशेष जांच पड़ताल की गई।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रमुख स्थानों पर तैनात पुलिस कर्मियों ने विशेष सतर्कता बरतते हुए जांच पड़ताल की, लेकिन कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली।उन्होंने बताया कि शहर के गोदौलिया, चौक, दालमंडी जैसे भीड़भाड़ वाले प्रमुख क्षेत्रों में तैनात पुलिस के जवानों को विशेष तौर पर सतर्क रहने के आदेश दिये गए हैं।

उन्होंने बताया कि संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किये गए हैं। ऐहतियात के तौर पर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर सहित तमाम संवेदनशील स्थानों के आसपास पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि काशी विश्वनाथ मंदिर सहित तमाम प्रमुख धार्मिक स्थलों एवं स्टेशनों के आसपास सड़कों पर अतिक्रमण करने वाले ज्यादातर रेहड़ी पटरी वालों को हटा दिया गया है, जबकि दुकानदारों से सतर्क रहने की अपील की गई है।

उन लोगों से किसी संदिग्ध वस्तु एवं व्यक्ति के दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने की गुजारिश की गई है। उन्होंने बताया कि मंदिरों एवं स्टेशनों के अलावा महात्मा बुद्घ की तपोभूमि सारनाथ, ऐतिहासिक दशाश्वमेध घाट, असि घाट, मानमंदिर घाट सहित तमाम स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा निगरानी की जा रही है।

गौरतलब है कि वाराणसी एवं मथुरा सहित उत्तर प्रदेश के कई धार्मिक स्थलों एवं रेलवे स्टेशनों पर आतंकी हमले संबंधी खुफिया जानकारी मिलने के बाद प्रदेश सरकार ने ‘अलर्ट’ जारी किया

कोई जवाब दें