अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने की घोषणा, 12 जून को किम जोंग से सिंगापुर में करेंगे मुलाकात

0
334
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

12 जून को सिंगापुर में होने जा रही अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन की मुलाकात के दौरान देश के हवाई क्षेत्र को बंद रखा जाएगा यानी इस दौरान विमानों की आवाजाही बंद रहेगी। इंटरनैशनल सिविल ऐविएशन ऑर्गनाइजेशन (ICAO) और U.S. फेडरल ऐविएशन ऐडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने बुधवार को इस संबंध में नोटिस जारी किया है।

नोटिस के मुताबिक, 11, 12 और 13 जून को कुछ घंटों के लिए सिंगापुर का हवाई क्षेत्र प्रतिबंधित रहेगा। सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट आने वाले सभी विमानों के लिए गति कम करना और रनवे पर कुछ प्रतिबंधों का सामना करना जरूरी होगा। बता दें कि 10 से 14 जून के बीच सिंगापुर के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा उपाय किए जाएंगे। इन इलाकों के अंदर एक विशेष जोन होगा जहां लोगों एवं वाहनों की कड़ी सुरक्षा जांच की जाएगी।

सेंटोसा द्वीप के होटल में होगी मुलाकात
इससे पहले मंगलवार को बताया गया था कि इस ऐतिहासिक शिखर वार्ता के लिए सेंटोसा द्वीप का कैपेला होटल चुना दया है। वाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। कैपेला होटल भीड़-भाड़ वाले इलाके से काफी दूर है। ऐसे में माना जा रहा है कि यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखना आसान होगा।

कोई जवाब दें