गैस सिलेंडर इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं के लिए जरूरी खबर,जान ले

0
264
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की तरफ से आज तो बड़े नोटिस जारी किए गए हैं. इस नोटिस के अंदर गैस कनेक्शन धारकों के लिए एक अच्छी खबर है और दूसरी बुरी खबर है.अब हम आपको विस्तार से इन अपडेटो के बारे मे बताते है

अच्छी खबर: यदि आप अपने घर मैं गैस सिलेंडर इस्तेमाल करते हैं और उस सिलेंडर पर आपको सब्सिडी दी जाती है. लेकिन अक्सर देखा गया है कि कुछ लोगों के खातों में गैस सब्सिडी नहीं आती है. अपनी इसी समस्या के समाधान के लिए उन्हें गैस एजेंसी और बैंक के चक्कर काटने पड़ते हैं. जिसमें उनका काफी समय बर्बाद हो जाता है.भागदौड करने के बावजूद भी उनकी कोई सुनवाई नही करता है. अब आपको यह जानकर खुशी होगी कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है.इस नंबर पर आप फोन करके अपनी समस्या बता सकते हैं. आपकी समस्या को 48 घंटों के अंदर सुलझा दिया जाएगा. यदि आपके बैंक खाते में सब्सिडी नहीं आ रही है. आप इस नंबर पर फोन करके अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. यह नंबर बिल्कुल टोल फ्री है.आपके द्वारा फोन करने पर आपका बैलेंस भी नहीं कटेगा. टोल फ्री नंबर1800 233 3555 है.

बुरी खबर: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने सभी गैस सिलेंडरों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. यदि आपके पास सब्सिडी वाला सिलेंडर है तो उसकी कीमत ₹2.34 पैसे और गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत ₹48 बढ़ा दी गई है. यानी कि दिल्ली में अब सब्सिडी वाले सिलेंडर का दाम ₹493.55 हो गया है और गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर का दाम ₹698.50 हो गया है.

कोई जवाब दें