मेरे और कर्टली एम्ब्रोज जैसा गेंदबाज कोई दूसरा नहीं होगा: कर्टनी वॉल्श

0
469
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्ग्ज तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श ने कहा है कि उनके और कर्टली एम्ब्रोज जैसा गेंदबाज वर्ल्ड क्रिकेट को दोबारा नहीं मिलेगा। हालांकि उन्होंने वर्तमान समय के युवा तेज गेंदबाजों की भी तारीफ की।

कर्टनी वॉल्श से जब उनकी और कर्टली एम्ब्रोज की खतरनाक जोड़ी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा अब आप मेरे और कर्टली एम्ब्रोज जैसा गेंदबाज नहीं देखेंगे, क्योंकि हम लोग काफी पहले ही संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी अपनी एक अलग शैली तैयार करेगी और अपनी तकनीक के हिसाब से गेंदबाजी करेगी। जब मैं खेलता था तो वेस्ले हॉल और एंडी रॉबर्ट्स जो मुझे सिखाते थे, मैं वही करता था।

अगर आप उन जैसे सीनियर खिलाड़ियों के आस-पास रहते हैं तो फिर आपको काफी कुछ सीखने का मौका मिलता है। वहीं  कर्टनी वॉल्श ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं किसी का नाम नहीं लूंगा लेकिन जिस तरह से इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे हैं उससे मैं काफी प्रभावित हूं। ये क्रिकेट के लिए काफी अच्छी बात है। तेज गेंदबाजी का महत्व सभी तरह के प्रारूप में होता है।

गौरतलब है कर्टनी एम्ब्रोज ने वेस्टइंडीज के लिए 98 टेस्ट और 176 वनडे मैच खेले थे। टेस्ट मैचो में उन्होंने 20.99 की औसत से 405 विकेट हासिल किए थे, जबकि एकदिवसीय मैचो में कर्टनी वॉल्श ने 225 विकेट चटकाए थे। वहीं बात अगर कर्टनी वॉल्श  की करें तो उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 132 टेस्ट मैच खेले जिसमें 519 विकेट चटकाए। वहीं 205 वनडे मैचो में उनके नाम 227 विकेट हैं। एक समय उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड था। इन दोनों गेंदबाजों को अपने जमाने की सबसे खतरनाक गेंदबाजी जोड़ी माना जाता है। उस वक्त के बल्लेबाजों को इनको खेलना काफी मुश्किल काम होता था। यही वजह है कि जो उन्होंने कहा है वो काफी मायने में सही है क्योंकि एम्ब्रोज और वॉल्श जैसा गेंदबाज मिलना काफी मुश्किल है।

कोई जवाब दें