प्रधानमंत्री मोदी आज सिंगापुर के प्रधानमंत्री के साथ आपसी हित के मुद्दों पर वार्ता करेंगे

0
494
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियेन लूंग के साथ आपसी हित से जुड़े मामलों पर उच्‍च स्‍तरीय बातचीत करेंगे। दोनों पक्षों के बीच सामरिक, आर्थिक और प्रौद्योगिकी क्षेत्र में व्‍यापक मुद्दों पर बातचीत होने की उम्‍मीद है।

इस अवसर पर भारत और सिंगापुर उच्‍च शिक्षा, क्षमता निर्माण, रक्षा, शहरी बुनियादी ढांचे, दोनों देशों के लोगों के बीच आपसी संपर्क सहित कई अन्‍य क्षेत्रों में समझौतों पर हस्‍ताक्षर करेंगे। इसके बाद संयुक्‍त वक्‍तव्‍य जारी किया जायेगा। श्री मोदी तीन देशों की यात्रा के तीसरे और अंतिम चरण में कल सिंगापुर पहुंचे। हमारे संवाददाता ने बताया कि प्रधानमंत्री आज शंगरी ला वार्ता में व्‍याख्‍यान देने के अलावा कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

शांगरी ला डायलॉग से मशहूर एशिया प्रांत का सुरक्षा संबंध अंतरराष्ट्रीय मंच 50 राष्ट्रों मंत्रियों और विशेषज्ञों द्वारा संचालित होता है। 2002 में इसकी शुरुआत हुई और तभी से सहयोगी राष्ट्र में सुरक्षा से संबंधित विचार में सहमति बनाने की कोशिश यहां होती आई है। इस बार बैठक में वर्तमान काल के कई समस्याओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। आज शाम प्रधानमंत्री सीमा पार से होने वाले आतंकवाद और उसके खिलाफ जंग चलाने की आवश्यकता पर जोर लगाने पर भी ध्यान देंगे।

कोई जवाब दें