तेजी से और स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा

0
195
Spread the love

स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा पाने के का एक बहुत देता है। मुँहासे त्वचा, जो breakouts में बदल जाता है की सूजन है। त्वचा, जलन, शुष्क त्वचा के मलिनकिरण या त्वचा का छिल की तरह मुँहासे के कुछ साइड इफेक्ट होते हैं। वहाँ कई दवाओं मुँहासे के इलाज के लिए बाजार में उपलब्ध हैं, लेकिन वे समय लगता है। मुँहासे के इलाज के लिए कई प्रभावी तरीके स्वाभाविक रूप से उपलब्ध हैं, जिनसे आपको महंगा नहीं हैं। यहाँ अधिक प्रभावी तरीके स्वाभाविक रूप से तेजी से घर उपचार के साथ मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए कर रहे हैं:

1. बर्फ के साथ स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा बर्फ स्वाभाविक रूप से तेजी से मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। लपेटें एक कपड़े में बर्फ के टुकड़े या कुचल बर्फ और कुछ सेकंड के लिए संक्रमित क्षेत्र से अधिक लागू होते हैं। कुछ ही मिनटों के बाद प्रक्रिया को दोहराएं। बर्फ अनावश्यक गंदगी हटाने और त्वचा पीड़ा कम करने में मदद करता है और सूजन, लालिमा और जलन को कम करने में मदद करता है। यह pores जमा और त्वचा पर तेल संचित हटाता है। दिन भर में बार-बार प्रयोग करें स्वाभाविक रूप से तेजी से मुँहासे से छुटकारा पाने के।

2. टूथपेस्ट के साथ स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा टूथपेस्ट के रूप में कार्य कर सकते हैं एक प्रभावी तरीका स्वाभाविक रूप से तेजी से मुँहासे से छुटकारा पाने के। इस उपचार के बर्फ उपाय के बाद इस्तेमाल किया जा सकता। सोने से पहले प्रभावित क्षेत्र पर कुछ टूथपेस्ट लागू करें। मुलायम कपड़े और चल रहा पानी के साथ धो लें। यह सूजन और मुँहासे कम दृश्यमान बनाने के कम कर देता है।

3. हनी मास्क के साथ स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा हनी केवल भोजन करने के लिए स्वाद जोड़ने नहीं किया है। हनी स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए प्रभावी ढंग से काम करता है। गुलाब जल के साथ शहद के दो बड़े चम्मच मिश्रण और चेहरे पर लागू करना होगा। यह 5-10 मिनट के लिए छोड़ दें और गर्म पानी से कुल्ला। हनी सारी गंदगी बाहर खींचती है। गुलाब जल त्वचा चिकनी और कोमल छोड़ देता है।

4. ताजा पपीता का रस के साथ pimples से छुटकारा एक ताजा पपीता जाओ और लुगदी में मैश। अपने चेहरे पर इस लुगदी लागू करें जब तक यह बंद सूख जाता है। ठंडे पानी के साथ धो लें। पपीता विटामिन ए और एंटीऑक्सीडेंट है, जो त्वचा चिकनी छोड़ में अमीर हैं। यह जलन और सूजन को कम करने में मदद करता है।

5. उपयोग नींबू मुँहासे / फुंसी के इलाज के लिए रस नींबू में विटामिन सी एक खट्टे फलों की जा रही अमीर हैं। छमाही में एक नींबू काटें और खुले पक्ष के साथ प्रभावित त्वचा पर रगड़ें। ठंडे पानी के साथ कुल्ला। त्वचा पर प्रभाव झुनझुनी की बिट मतलब है कि यह काम कर रहा है। प्रभावित त्वचा पर नींबू कृत्यों में साइट्रिक एसिड और बैक्टीरिया कि मुँहासे कारण मर जाते हैं। नींबू का रस pimples स्वाभाविक रूप से तेजी से सुखाने के लिए मदद करता है।

6. लहसुन का प्रयोग करें मुँहासे के स्वाभाविक रूप से छुटकारा पाने के लिए एक ताजा लहसुन लौंग लें और इसे टुकड़ों में काट। मुँहासे प्रभावित क्षेत्र पर लहसुन टुकड़े रगड़ें और पांच मिनट के लिए इसे छोड़। गुनगुना पानी के साथ आपकी त्वचा को धो लें। लहसुन अधिनियम के रूप में एक एंटीसेप्टिक और जीवाणुओं को मारने और स्वाभाविक रूप से मुँहासे के त्वरित उपचार में मदद करता है। एक उल्लेखनीय अंतर नोटिस करने के लिए एक दिन में कई बार दोहराएँ। जायफल स्क्रब का उपयोग कर

7.Try मुँहासे के स्वाभाविक रूप से छुटकारा पाने के लिए जायफल के एक चम्मच ले लो और नियमित रूप से दूध के 2-3 चम्मच के साथ मिला। आपके चेहरे पर 5 मिनट के लिए साफ़ रगड़ें। गर्म पानी से धोएं। जायफल मृत त्वचा, जो मुँहासे का कारण बनता है और स्वाभाविक रूप से तेजी से मुँहासे से छुटकारा पाने में मदद करता है साफ करता है।

8. उपयोग बेकिंग सोडा स्वाभाविक रूप से मुँहासे दूर करने के लिए बेकिंग सोडा ले लो और यह अच्छी तरह से मिश्रण पानी के साथ एक मोटी पेस्ट बनाने के लिए। मुँहासे पर इस लेप और जब तक यह सूख जाता है छोड़ दें। गर्म पानी के साथ बंद धो लें और इसे एक दिन में दो बार दोहराएँ। यह त्वचा pores बंद करने के लिए मदद करता है। बेकिंग सोडा गंदगी और पूर्व पत्ते के रूप में त्वचा को हटा। यह लालिमा को कम करने में मदद करता है और स्वाभाविक रूप से तेजी से मुँहासे से छुटकारा पाने के।

9. ककड़ी का रस लागू स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा पाने के कुछ खीरे ले लो और उन्हें एक साथ मिश्रण ककड़ी का रस बनाने के लिए। रात में ककड़ी का रस के बजाय पानी के साथ अपना चेहरा धो लें। ककड़ी एक शांत घटक के रूप में कार्य करता है और लालिमा और मुँहासे के कारण सूजन कम कर देता है। एक प्रभावी विरोधी भड़काऊ एजेंट के रूप में कार्य करता है ककड़ी स्वाभाविक रूप से तेजी से मुँहासे से छुटकारा पाने के।

10 उपयोग मुसब्बर वेरा मुँहासे से छुटकारा पाने के मुसब्बर वेरा जल्दी से pimples उपचार में मदद करता है। यह सूखा या तेल को प्राप्त करने से त्वचा से बचाता है। मुसब्बर वेरा प्रत्यक्ष या मॉइस्चराइजर के रूप में लागू किया जा सकता। आप अपने चेहरे को धोने के बाद दिन में एक बार सुबह में लागू करें।

11. लागू चाय ट्री तेल स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा पाने के एक हर्बल उपचार के रूप में चाय के पेड़ के तेल अधिनियम स्वाभाविक रूप से तेजी से मुँहासे से छुटकारा पाने के। चाय पेड़ के तेल और पानी की बराबर मात्रा लें। उन्हें अच्छी तरह से मिलाएं pimples पर लागू होते हैं। थोड़ी मात्रा में मुँहासे पर लागू करें। चाय के पेड़ के तेल एक विरोधी बैक्टीरियल और विरोधी कवक दवा के रूप में चिकित्सा अनुप्रयोगों की एक विशाल विविधता में प्रयोग किया जाता है।

12. कुछ एस्पिरिन लागू मुँहासे के इलाज के लिए 1-2 aspirins क्रश और यह अच्छी तरह से मिश्रण पानी के साथ एक पेस्ट बनाने के लिए। अप्रभावित क्षेत्र छोड़ने pimples पर इस लेप। एस्पिरिन मुँहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को मारता है और pimples बाहर सूख जाता है। एस्पिरिन सैलिसिलिक एसिड है, जो स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए मदद करता है शामिल हैं।

13. उपयोग कच्चे आलू मुँहासे स्वाभाविक रूप से तेजी से छुटकारा पाने के लिए 2 स्लाइस में एक कच्चे आलू कट और त्वचा की मुँहासे प्रवण क्षेत्रों पर रगड़ें। कुछ समय के बाद ठंडे पानी के साथ बंद धो लें। कच्चे आलू मुँहासे उपचार में मदद करता है और स्वाभाविक रूप से pimples को हटा दें। यह विरोधी भड़काऊ एजेंट है जो त्वचा साफ के रूप में कार्य करता है।

14. उपयोग पुदीना स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा पाने के पत्ते पुदीना की पत्तियां मेन्थॉल से भरे हुए हैं। यह लालिमा को कम कर देता है और स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए मदद करता है। क्रश पुदीना का एक समूह एक पेस्ट बनाने के लिए छोड़ देता है। मुँहासे प्रभावित त्वचा पर इस लेप। 10-15 मिनट के लिए मुखौटा सूखी हैं। ठंडे पानी से बंद धो लें।

15. सफेद सिरका लागू स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा पाने के प्रभावी तरीका स्वाभाविक रूप से तेजी से मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए त्वचा पर सफेद सिरका का उपयोग है। एक कपास की गेंद ले लो और सिरका के साथ भिगो दें। चेहरे पर लागू करें और कुछ मिनट के लिए इसे छोड़। आप 10 मिनट के बाद ठंडे पानी के साथ बंद धो सकते हैं। तो सिरका भी मजबूत है, तो थोड़ा पानी के साथ मिलाया। सिरका महान स्वास्थ्य लाभ जो एक उच्च सीमा तक मुँहासे को कम करने में शामिल है।

कोई जवाब दें