महापौर अलोक शर्मा और नगर निगम कमिश्नर प्रियंका दास ने ढ़ोल धमाके के साथ, हाथों में हाथ लेकर किया डांस, आखिर क्यों जाने

0
127
Spread the love

TOC NEWS @ www.tocnews.org

भोपाल : मध्यप्रदेश का इंदौर शहर स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में स्वच्छ शहरों में दूसरे नम्बर पर भोपाल शहर क्या आया भोपाल महापौर अलोक शर्मा की लॉटरी लग गई महापौर ने उत्सव मानते हुए भोपाल की नगर निगम कमिश्नर प्रियंका दास के साथ ढ़ोल धमाके के साथ, हाथों में हाथ लेकर खूब डांस किया, भोपाल शहर के लिए यह ख़ुशी की खबर है परन्तु शहर की हकीकत कुछ और ही है. 

Image may contain: 3 people, people smiling, people standing
भोपाल महापौर अलोक शर्मा और नगर निगम कमिश्नर प्रियंका दास नाचे

आवास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 के नतीजे घोषित किए। स्वच्छ शहर में पहले नम्बर पर इंदौर शहर का नाम रहा। वहीं, दूसरे नम्बर पर भोपाल शहर और तीसरा नम्बर चंडीगढ़ को मिला। सर्वेक्षण में झारखंड को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाला राज्य चुना गया। उसके बाद महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ का स्थान रहा।  बता दें कि स्वच्छ सर्वेक्षण का मकसद देशभर के शहरों में स्वच्छता स्तर का आकलन करना है।

Image may contain: 7 people, people smiling, people standing

पिछले सर्वेक्षण की तुलना में इस बार आम नागरिकों से मिली प्रतिक्रिया को खास महत्व दिया गया था। इंदौर पिछले साल भी सबसे स्वच्छ शहर चुना गया था।   उस समय सिर्फ 430 शहरों के लिए सर्वेक्षण कराया गया था, लेकिन इस बार करीब 4200 शहरों को शामिल किया गया था। आवास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले शहरों के नाम उस दिन घोषित किए जाएंगे जिस दिन पुरस्कार दिए जाएंगे।

Image may contain: 2 people, people smiling, people standing

कोई जवाब दें